Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। शुक्रवार रात से शनिवार तक पहाड़ से लेकर मैदान तक बारिश का दौर जारी रहा। जिससे तापमान में हल्की गिरावट आई। इससे पहले शुक्रवार रात देहरादून सहित मसूरी, विकासनगर, हरिद्वार, रुड़की और ऋषिकेश सहित कई इलाकों में बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की वर्षा-बर्फबारी के आसार हैं। जबकि, निचले इलाकों में गरज-चमक के साथ ओलावृष्टि की चेतावनी है।

गंगोत्री हाईवे पर ऑल वेदर रोड के कार्य करने के दौरान भूस्खलन

वहीं उत्तरकाशी जिले में गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर पुराना धरासू के पास ऑल वेदर का रोड का कार्य करने के दौरान पहाड़ी से भारी भूस्खलन हुआ। इस दौरान दो व्यक्ति मलबे में दबने से गंभीर रूप से घायल हुए। जबकि पत्थर की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हुई है। शुक्रवार की देर रात को गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर पुराना धरासू और धरासू बैंड के बीच कटिंग का कार्य चल रहा था। जहां पर एक पोकलेन मशीन द्वारा सड़क के ऊपर रैम बनाकर कटिंग का कार्य किया जा रहा था तथा एक मशीन द्वारा कटिंग से निकला मलबा डंपर में लोड किया जा रहा था।

अचानक पहाड़ी से मलबा आया। बड़े-बड़े बोल्डर और मलबा दो पोकलेड मशीन व एक डंपर के ऊपर गिर गया। इस दौरान सड़क पर खड़े डंपर चालक व ठेकेदार भी मलबे में दब गए। जबकि साइड इंचार्ज के पत्थर लगने के कारण वह सड़क से नीचे खाई में गिर गया।

घायलों का विवरण

1- संजय चौधरी पुत्र शीशपाल, उम्र 44 वर्ष, निवासी-नियाजपुर, जिला हापुड, उत्तर-प्रदेश। (ठेकेदार)

2- महेश नेगी पुत्र लक्ष्मीचंद, उम्र 42 वर्ष, निवासी- ग्राम झाला, थाना हर्षिल, जिला उत्तरकाशी। (डंपर चालक)

पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा-बर्फबारी की संभावना

प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते आंशिक से लेकर मुख्यत: बादल छाये हुए हैं। हालांकि, मैदानी क्षेत्रों में चटख धूप के साथ बीच-बीच में आसमान में बादल घिर रहे हैं। शुक्रवार को कई इलाकों में सुबह धूप खिलने के बाद दोपहर में बादलों ने डेरा डाल लिया। पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा और ओलावृष्टि दर्ज की गई