उत्तर-पूर्व के तीन राज्यों त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड में आज कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना जारी है। तीनों राज्यों में 60 सदस्यीय विधानसभा हैं। त्रिपुरा में 16 फरवरी को 60 सीटों के लिए चुनाव कराए गए थे, जबकि मेघालय और नगालैंड में 59-59 सीटों के लिए 27 फरवरी को चुनाव हुए थेl

अभी तक के चुनावी रुझानों के अनुसार, पूर्वोत्तर के तीनों राज्यों में फिर से सरकारें सत्ता में लौटती दिखाई दे रही हैं। नगालैंड और त्रिपुरा में भाजपा को स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है, तो वहीं मेघालय में एनपीपी 25 सीटों पर आगे है। भाजपा को यहां पांच सीटों पर बढ़त मिल रही है। सत्ता में आने के लिए एक बार फिर से यहां भाजपा को एनपीपी का दामन थामना होगा।

मेघालय की साउथ तुरा विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री कोनराड संगमा को कड़ी टक्कर मिल रही है। यहां भाजपा उम्मीदवार उनसे मात्र 508 वोटों से पीछे चल रहे हैं। 

मेघालय के चुनावी रुझानों में निर्दलीय उम्मीदवारों ने सभी पार्टियों का खेल बिगाड़ दिया है। यहां 18 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार आगे हैं, जिसके चलते किसी भी पार्टी को बहुमत मिलता नहीं दिख रहा है। 

मेघालय में मुख्यमंत्री कोनराड संगमा की नेशनल पीपुल्स पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनती दिख रही है। चुनाव आयोग के रुझानों के मुताबिक, एनपीपी 19 सीटों पर आगे चल रही है।

त्रिपुरा में चुनावी रुझानों के बीच भाजपा और टीएमपी में गठबंधन के संकेत मिले हैं। टिपरा मोथा के प्रद्दोत वर्मा ने रुझानों के बीच कहा है कि अगर जनजातीय मुद्दों पर भाजपा समर्थन देगी तो वह गठबंधन कर सकते हैं।