धार: एमपी के धार (Dhar Earthquake News) जिले में दोपहर एक बजे के करीब भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। कंपन के महसूस होने के बाद लोग घरों से बाहर आ गए थे। हालांकि इससे किसी तरह की जान और माल के नुकसान की खबर नहीं है। जानकारी के अनुसार इंदौर से 150 किलोमीटर दूर धार में भूकंप के हलके झटके महसूस किए गए। यह समय दोपहर 12.50 बजे का था। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.0 मापी गई। भूकंप की गहराई 10 किलोमीटर नीचे पाई गई।

एसका एपिक सेंटर धार जिले में गुजरात और महाराष्ट्र की सीमा पर रहा है। लिहाजा तीनों राज्यों में इसका हल्का असर रहा है। हालांकि भूकंप से किसी के भी हताहत और नुकसान की जानकारी नहीं है। इससे पहले अरुणाचल प्रदेश में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। हालांकि वहां भी तीव्रता कम थी। इसकी वजह से नुकसान की खबर नहीं है। निमाड़ के इलाके में पूर्व में भी भूकंप के झटके महसूस किए जाते रहे हैं। हालांकि इनकी वजह से कोई बड़ा नुकसान हाल के दिनों में देखने को नहीं मिला है।

प्रशासन की तरफ से एपिक सेंटर के बारे में जानकारी ली गई है। उन जगहों पर कोई नुकसान नहीं हुआ है। हालांकि उन जगहों पर लोग जरूर दहशत में हैं।