कानपुर देहात (Kanpur Dehat) में मां-बेटी की जलकर हुई मौत को दुखद करार देते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बुधवार को कहा कि विशेष जांच दल (SIT) जांच कर ही रहा है, साथ ही, मजिस्ट्रेट जांच के भी आदेश दिए गये हैं. 

योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को ट्वीट किया, ''कानपुर की घटना दु:खद है. इसके लिए एसआईटी काम कर रही है. हमने मजिस्ट्रेट जांच के भी आदेश दिए हैं.'' उन्होंने एक निजी टीवी चैनल के वीडियो क्लिप भी ट्वीट के साथ संलग्न की है. इस वीडियो क्लिप में कानपुर में हुए हादसे पर सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, ''घटना दुखद हैं, उसके लिए हमारी एक एसआईटी काम कर रही है. हमने मजिस्ट्रेट जांच के भी आदेश दिए हैं. पूरी रिपोर्ट का हमें इंतजार करना चाहिए. यह एक संवेदनशील मामला हैं, इस मामले में दूध का दूध, पानी का पानी सामने आ जायेगा.''

हुआ अंतिम संस्कार

वहीं बुधवार को पुलिस की मौजूदगी में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच यहां पर अंतिम संस्कार किया गया. पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक अंतिम संस्कार के समय कानपुर देहात के पुलिस अधीक्षक बीबीजीटीएस मूर्ति, अपने मातहतों के साथ मौजूद रहे. इस दौरान संभागीय आयुक्त राज शेखर, और महानिरीक्षक (कानपुर रेंज) प्रशांत कुमार सहित वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे.

मूर्ति ने बताया कि पहले पीड़ित परिवार ने कहा था कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होगी और आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा, तब तक वे अंतिम संस्कार नहीं करेंगे, लेकिन उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के आश्वासन के बाद परिजनों ने दोनों महिलाओं का पोस्टमार्टम करने और उनका अंतिम संस्कार करने की अनुमति दे दी.

गौरतलब है कि सोमवार शाम कानपुर देहात जिले के रूरा थाना इलाके के मडौली गांव में अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान सोमवार को एक अधेड़ उम्र की महिला और उसकी बेटी ने कथित तौर पर अपनी झोपड़ी में खुद को आग लगा ली, जिससे दोनों की मौत हो गयी थी.