आजमगढ. यूपी के आजमगढ जिले के गंभीरपुर थाने की पुलिस ने कूटरचित दस्तावेज तैयार कर भूमि की खरिद फरोख्त करने वाले मलेशिया के नागरिक समेत 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके कब्जे से कूटचरित निर्वाचन कार्ड, पहचान पत्र, वीजा, पासपोर्ट व मोबाइल फोन बरामद किया.

जानकारी के अनुसार, गंभीरपुर थाने की पुलिस को गोपनीय सूचना मिली कि क्षेत्र में कुछ विदेशी नागरिक स्थानीय लोगें की मदद से कूटरचित दस्तावेजों के जरिए अपने अवैध कारोबार के लिए भूमि की खरित फरोख्त में जुटे है. विदेशी नागरिको द्वारा भूमि की खरिद फरोख्त करने की जानकारी के बाद पुलिस के कान खडे हो गए. पुलिस ने आरोपियों की तलाश में जुटी थी कि बुधवार को पुलिस ने जमालपुर गांव में अबू हुरैरा के घ्ज्ञर पर दबिश दी तो घर में मोजूद सदस्य भगने लगे. लेकिन पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने मलेशिया के नागरिक इश्तेयाक अहमद , अबु हुरैरा, अबुल खैर, अंसार अहमद और मो. अशहद निवासी जमालपुर थाना गंभीरपुर को अरेस्ट किया है.

पुलिस ने इनके कब्जे से एक पासपोर्ट, टूरिस्ट वीसा, वोटर आईडी कार्ड, दो मोबाइल बरामद किए हैं. अपर पुलिस अधीक्षक नगर शैलेन्द्र लाल ने बताया कि जमीन की खरीद फरोख्त करने वाले मलेशिया के नागरिक समेत पांच लोगों को अरेस्ट किया गया है. ये सभी फर्जी व कूटरचित दस्तावेजों की मदद से जमिन की खरीद फरोख्त करने में जुटे थे. पुलिस मामले की विवेचना कर रही है.