वर्ष 1994में बच्चों के सर्वांगीण विकास साधन के लिए स्थापित व्यक्तिक्रर्म धर्मी शिशु अनुष्ठान अकनिर कविता घर, असम केंद्रीय समिति रोहा चित्रकला कानन के विद्यार्थियों को राज्य के मुख्यमंत्री डां हिमंतविश्व शर्मा का प्रशंसा पत्र और लोकप्रीय भारतरत्न गोपीनाथ बरदलै के जीवन आधारित ग्रंथ "मातृभुमी" प्राप्त होने पर खुशी की लहर व्याप्त है।

Sponsored

स्वामी विवेकानंद सीनियर सेकण्डरी स्कूल बूंदी (राजस्थान)

प्रवेश प्रारंभ | लगातार 37 वर्षों से सर्वश्रेष्ठ परिणाम देने वाली ज़िले की अग्रणी संस्था | कक्षा नर्सरी से 12 वीं तक | संकाय : कला, विज्ञान, वाणिज्य, कृषि

मालोम हो की अकनिर कविता घर, असम केंद्रीय समिति रोहा चित्रकला कानन के विद्यार्थियों द्वारा विलुप्त होते जा रहे ग्रीटिंग्स कार्ड के प्रति जागरूकता फैलाने और नववर्ष के उपलक्ष में  विद्यार्थियों ने अपने हाथों से बनाये चित्र को मुख्यमंत्री को प्रेषित किया गया था। मुख्यमंत्री को विद्यार्थियों को ग्रिटिंग्स कार्ड प्राप्त होने के पश्चात मुख्यमंत्री ने विद्यार्थियों  द्वारा अंकित चित्रों की प्रशंसा करते हुवे एक एक प्रशंसा पत्र और लोकप्रिय भारतरत्न गोपीनाथ बरदलै के जीवन आधारित "मातृभुमी"नामक ग्रंथ प्रेरण किया था। मख्यमंत्री द्वारा प्रेषित प्रशंसा पत्र में उल्लेख किया है की इससे विद्यार्थियों की कला उजागर हुई है। साथ ही मुख्यमंत्री ने विद्यार्थियों के ईस कला को बढावा देने के लिए अविभावक, शिक्षक, शिक्षयत्री से आग्रह किया है।

साथ ही मुख्यमंत्री ने विद्यार्थियों और परिवार की शुख शांति की कामना करते हुवे लोकप्रिय भारतरत्न गोपीनाथ बरदलै के जीवन आधारित ग्रंथ पढ़ने का आग्रह करते हुवे और भी पत्र लिख भेजने की बात उल्लेख किया।आज गणतंत्र दिवस पर विद्यार्थियों को मुख्यमंत्री के प्रशंसा पत्र रोहा चक्र अधिकारी डां सुनाश्री ब्रह्म और संयुक्त चक्र अधिकारी संतोष कुमार नाथ ने प्रदान किया।