पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा टेंट सिटी का उद्घाटन करने के बाद यहां 15 जनवरी से पर्यटकों के आने का सिलसिला शुरू हो जाएगा. यहां एक बार में कम से कम तीन सौ पर्यटक योग और ध्यान कर सकेंगे. पूरा परिसर 3 एकड़ जमीन में फैला है, जिसकी क्षमता 125 टेंट की है और इसमें 12 करोड़ रुपये की लागत आई है.

वाराणसी में गंगा नदी के किनारे बनाई गई टेंट सिटी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्घाटन कर दिया है. अस्सी घाट के सामने गंगा के दूसरी छोर पर विकसित किए गए टेंट सिटी में 15 जनवरी से मेहमानों का आना शुरू हो जाएगा. सीजन मई 2023 तक चलेगा. इसके बाद करीब पांच महीने तक टेंट सिटी को हटा दिया जाएगा. फिर नवंबर में टेंट सिटी लगेगा.

वाराणसी में गंगा के किनारे सजी टेंट सिटी में काशी का प्रतिबिम्ब दिखेगा. यहां पर्यटक सुबह के नाश्ते से लेकर रात के खाने तक बनारसी स्वाद का लुत्फ उठाएंगे. बनारस घराने के संगीत की गंगा भी यहां सुबह से शाम तक बहती रहेगी. टेंट सिटी में मांस-मदिरा पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा. टेंट सिटी में बनारसी हस्तशिल्प भी पर्यटकों को लुभाएगा.

पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा टेंट सिटी का उद्घाटन करने के बाद यहां 15 जनवरी से पर्यटकों के आने का सिलसिला शुरू हो जाएगा. आजतक से बात करते हुए टेंट सिटी के महाप्रबंधक अभिषेक बनर्जी ने कहा कि टेंट सिटी में पर्यटकों की सुविधा और सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा गया है, इको फ्रेंडली टेंट सिटी में पर्यटकों के स्वास्थ्य का पूरा ख्याल रखा गया है.