कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही भारत जोड़ो यात्रा में जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला उत्तर प्रदेश में मंगलवार (3 जनवरी) को शामिल हुए. इसका वीडियो कांग्रेस ने ट्वीट किया, जिसमें राहुल गांधी फारूक अब्दुल्ला को गले लगाते दिख रहे हैं. इस यात्रा में मंंगलवार को रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (RAW) के पूर्व प्रमुख ए.एस दुल्लत भी यात्रा में शामिल हुए.

कांग्रेस ने वीडियो ट्वीट कर लिखा, ''यही प्यार और आशीर्वाद लिए अपने लक्ष्य तक जाएंगे. देश जोड़ने निकले हैं, देश जोड़कर दिखाएंगे. आज #BharatJodoYatra में शामिल हुए जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला. भारत जोड़ो यात्रा’ मंगलवार (3 जनवरी) को सुबह दिल्ली से उत्तर प्रदेश पहुंची जिसमें राहुल गांधी के साथ पार्टी के कई वरिष्ठ नेता, कार्यकर्ता और समर्थक शामिल हैं. यह यात्रा सुबह करीब 10 बजे दिल्ली के कश्मीरी गेट के निकट जमुना बाजार से रवाना हुई थी और दोपहर को उत्तर प्रदेश के लोनी (गाजियाबाद) पहुंची. भारत जोड़ो यात्रा’ सात सितंबर को कन्याकुमारी से आरंभ हुई थी और गत 24 दिसंबर को दिल्ली पहुंची थी. नौ दिनों के विराम के बाद आज यह फिर से आरंभ हुई है और उत्तर प्रदेश के बाद हरियाणा, पंजाब तथा जम्मू-कश्मीर जाएगी.

कांग्रेस के संगठन महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने सोमवार (3 जनवरी) को बताया था कि उत्तर प्रदेश में यह यात्रा पांच जनवरी तक रहेगी. छह जनवरी को भारत जोड़ो यात्रा हरियाणा में प्रवेश करेगी जहां यह 10 जनवरी तक रहेगी. इसके बाद यह यात्रा 11 जनवरी को पंजाब में प्रवेश करेगी तथा एक दिन के लिए 19 जनवरी को हिमाचल प्रदेश से भी गुजरेगी. वेणुगोपाल के अनुसार, 20 जनवरी को यह यात्रा जम्मू-कश्मीर में प्रवेश करेगी. फिर 30 जनवरी को श्रीनगर में राहुल गांधी तिरंगा फहराएंगे और वहीं इस यात्रा का समापन होगा.