जमीन विवाद को लेकर रिश्तेदारों द्वारा विधवा महिला के साथ मारपीट करने का वीडियो सामने आया है। वीडियो संज्ञान में आने के बाद पुलिस हरकत में आई। बुजुर्ग महिला के घर पर स्वर्गवास होने के कारण अभी तक पुलिस को रिपोर्ट नहीं मिली है। घटना बाड़मेर जिले के सिवाना इंद्राणा गांव की बताई जा रही है।

पुलिस के अनुसार सिवाना उपखंड के इंद्राणा गांव में रविवार जमीन विवाद को महिला के कच्चे घर को तोड़ने के लिए जेठ व उसके परिवार सदस्यों ने महिला के एतराज करने पर उसके साथ मारपीट कर दी। परिवार के आधा दर्जन लोगों के एकराय होकर हमला करने पर महिला के बच्चों ने चीख-पुकार के बीच गुहार लगाते हुए बीच-बचाव की कोशिश की, लेकिन बच्चों की वेदना सुनने की बजाय महिला की पिटाई की। महिला के साथ मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया के जरिए सामने आने पर एसपी दीपक भार्गव ने संज्ञान लेते हुए पुलिस को मौके पर भेजकर मामले की जानकारी जुटाई। मारपीट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए।

पीड़ित महिला लक्ष्मीदेवी का कहना है कि जमीन हड़पने की नियत से उसका जेठ व उसके परिवार के सदस्य उसके रहवासीय कच्चे घर को तोड़कर बेदखल करना चाहते है। रविवार सुबह सभी एकराय होकर कच्चा घर तोड़ने लगे तो मना करने पर मारपीट शुरू कर दी है।

सिवाना थाने के हैड कांस्टेबल डूंगराराम के मुताबिक जानकारी मिलने पर मय जाब्ता पीड़िता के घर पहुंचे। पीड़िता के घर पर किसी का देहांत हो रखा है। रिपोर्ट मिलते ही दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

पति कुछ साल पहले हो चुकी है मौत

इंद्राणा निवासी लक्ष्मीदेवी के पति आमसिह राजपुरोहित का कुछ साल पहले देहांत हो गया था। लक्ष्मीदेवी के 5 पुत्रियां व 1 पुत्र है। जमीन हड़पने की नियत से उसके परिवार के कुछ सदस्य उसे लंबे समय से परेशान करते आ रहे है।