राष्ट्रीय राजधानी में बीते कुछ दिनों से दिल्ली हवाई अड्डे पर भारी भीड़ ने हर किसी को परेशान किया हुआ है. एयरपोर्ट पर लगातार भीड़ बढ़ती जा रही है, जिसकी वजह से व्यवस्थाएं भी चरमरा गई हैं. यही नहीं एयरलाइंस अपने यात्रियों को चार-चार घंटे पहले चेकइन के लिए एयरपोर्ट बुला रही हैं. इससे यात्रियों में भी खासी नाराजगी देखने को मिल रही है. इस बीच मामले की गंभीरता को देखते हुए खुद गृह मंत्रालय भी अलर्ट मोड पर आ गया है. मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स (Ministry Of Home Affairs) की ओर से गुरुवार को एक हाई लेवल मीटिंग बुलाई गई है. इस मीटिंग में दिल्ली हवाई अड्डे पर हो रही भारी भीड़ के चलते बिगड़ रही व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा होगी. इसके साथ ही इस समस्या का हल निकाले जाने पर भी कुछ महत्वपूर्ण डिसीजन लिए जा सकते हैं. 

खुद केंद्रीय मंत्री पहुंचे थे एयरपोर्ट

दरअसल दिल्ली एयरपोर्ट पर हो रही अव्यवस्थाओं को लेकर कई यात्रियों ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी नाराजगी जाहिर की थी. इन्हीं सोशल मीडिया पोस्ट को देखते हुए खुद नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी अचानक दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंच गए थे. इस दौरान उन्होंने व्यवस्थाओं को लेकर अधिकारियों से बातचीत भी की थी और कुछ जरूर दिशा निर्देश भी दिए थे. 

यही नहीं इसके बाद उन्होंने कहा था कि, जल्द ही एयरपोर्ट पर बोर्डिंग लाइन में भी इजाफा किया जाएगा और साथ ही अन्य अव्यवस्थाओं को लेकर भी समाधानी निकाल लिए जाएंगे.   

अजय कुमार भल्ला करेंगे अध्यक्षता

इस बीच एमएचए की ओर से बुलाई गई हाई लेवल मीटिंग की अध्यक्षता केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला कर रहे हैं. ये बैठक 11 बजे गृह मंत्रालय में ही शुरू हो गई है. बैठक में नागरिक उड्डयन सचिव, दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL) के वरिष्ठ अधिकारी, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के महानिदेशक, इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) प्रमुख भी हिस्सा ले रहे हैं.