पंचमहाल जिले के मोरवा हड़फ में दिल्ली के मुख्यमंत्री की चुनावी सभा

- वर्ष 2015 के बाद के पेपर लीक के दोषियों को जेल भेजने की चेतावनी

मोरवा हडफ (पंचमहाल), 28 अक्टूबर (हि.स.)। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लोग भ्रष्टाचार, महंगाई और बेरोजगारी से तंग आकर अब राज्य में बदलाव चाहते हैं। राज्य में अगर उनकी सरकार बनी तो अगले साल वे सभी को अयोध्या ले जाकर रामचंद्रजी का दर्शन कराएंगे। लोगों का अयोध्या जाना-आना से लेकर रहना और भोजन सभी फ्री होगा। उन्होंने पेपर लीक मामले के दोषियों को जेल भेजने का भी ऐलान किया।

केजरीवाल शुक्रवार को आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र पंचमहाल जिले के मोडवा हडफ में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने भाजपा और कांग्रेस पर प्रहार किए और कई तरह के वादे किए। सभा में खुद को लोगों का का बेटा व भाई की संज्ञा देते हुए केजरीवाल ने कहा कि आज भाजपा वाले भी अपनी पार्टी के लोगों से नाराज है, लेकिन वे पार्टी छोड़ नहीं सकते हैं, क्योंकि वे उनका बिजनेस-धंधा खत्म कर देंगे। उन्होंने नाराज लोगों से अपील कि वे अंदर ही अंदर आम आदमी पार्टी के लिए काम करें और गुजरात में आप की सरकार बनवाने में मदद करें।

गुजरात से भ्रष्टाचार खत्म करने का दावा

केजरीवाल ने कहा कि गुजरात में सरकार बनने पर वे राज्य से भ्रष्टाचार खत्म कर देंगे, जो कि अभी चरम पर है। पिछले 27 साल में भाजपा पर गुजरात को लूटने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि सरकार घाटे में है, जबकि हर साल यहां से अरबो-खरबों रुपये का कर आता है। उनकी सरकार बनी तो यह सारी राशि वे निकलवाएंगे और जनता के काम में इस्तेमाल करेंगे। इस संबंध में उन्होंने पंजाब की भगवंत मान सरकार का उदाहरण दिया कि वहां के स्वास्थ्य मंत्री को खुद उनकी सरकार ने भ्रष्टाचार के आरोप में जेल भेजा। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार में मुख्यमंत्री, मंत्री, विधायक किसी को जनता का पैसा चोरी नहीं करने दिया जाएगा। जनता को किसी भी काम के लिए रिश्वत नहीं देने होंगे।

हरेक परिवार को 27 हजार रुपये का हर महीने फायदा

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार बनी तो सर्वप्रथम लोगों के बिजली का बिल जीरो किया जाएगा। इससे उनके 15 सौ से तीन हजार रुपये तक की बचत हर महीने होगी। अच्छे स्कूल में फीस और किताब-कॉपी के खर्च से भी छुटकारा मिलेगा। इसके अलावा दवा-इलाज के लिए अच्छे अस्पताल खोले जाएंगे, जिसमें हर परिवार को औसतन पांच हजार रुपये बचेंगे। केजरीवाल ने कहा कि माताएं-बहनों और बेरोजगारों को हर महीने हजार रुपये से तीन हजार रुपए दिए जाएंगे। केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी के गुजरात के लिए 30 हजार करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा पर कहा कि इससे राज्य के मंत्री और ठेकेदार खुश हो गए। वे इस पैकेज राशि को लूटेंगे। केजरीवाल ने कहा कि वे 30 हजार करोड़ नहीं दे सकते हैं लेकिन, 30 हजार रुपये महीने का गुजरात के हरेक परिवार को फायदा जरूर करवा सकते हैं।

पेपर फूटने नहीं देंगे केजरीवाल ने कहा कि उन्हें राजनीति नहीं आती, गाली-गलौज गुंडागर्दी करना नहीं आता। उन्हें तो स्कूल बनावाना आता है। परीक्षा का एक भी पेपर लीक नहीं होने देंगे। केजरीवाल ने कहा कि वर्ष 2015 के बाद जितने लोगों ने पेपर लीक मामलों में दोषियों को 10-10 साल के लिए जेल भेंजेंगे। देश की करंसी पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर मामले में उन्होंने कहा कि उनकी इस मांग पर भाजपा और कांग्रेस ने उन्हें खूब गालियां दी। उन्होंने कहा कि इस संबंध में प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर देश की 130 करोड़ जनता की भावना से उन्हें अवगत कराया गया है।