फोटो कैप्शन: पहली तस्वीर में माननीय सांसद श्री देवजी पटेल पश्चिम रेलवे के मुंबई डीआरएम श्री जीवीएल सत्यकुमार के साथ मंच पर दिखाई दे रहे हैं। दूसरी तस्वीर में, माननीय सांसद श्री राहुल शेवाले और श्री देवजी पटेल दादर स्टेशन पर आयोजित एक समारोह में दादर-भगत की कोठी एक्सप्रेस ट्रेन की पहली यात्रा को हरी झंडी दिखाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

 रविवार, 25 सितंबर, 2022 को दादर और भगत की कोठी (जोधपुर) के बीच एक नई एक्सप्रेस ट्रेन की पहली यात्रा को दादर स्टेशन से हरी झंडी दिखाई गई। ट्रेन को माननीय सांसद श्री राहुल शेवाले और श्री देवजी पटेल, अन्य विशिष्ट अतिथियों ने झंडी दिखाकर रवाना किया। श्री जी.वी.एल. सत्यकुमार - पश्चिम रेलवे के मुंबई मंडल के मंडल रेल प्रबंधक और वरिष्ठ रेलवे अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

 पश्चिम रेलवे के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, माननीय सांसद श्री देवजी पटेल ने मुंबई और भगत की कोठी (जोधपुर) के बीच इस नई ट्रेन को शुरू करने के लिए पश्चिम रेलवे द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की. समदारी-भीलडी खंड पर इस ट्रेन से क्षेत्र के लोगों को लाभ होगा और पाली के रास्ते यातायात भी कम होगा। यह नई ट्रेन सेवा इस मार्ग पर लगातार बढ़ती मांग को पूरा करेगी और व्यापार और रोजगार के साथ-साथ यात्रियों और पर्यटकों के लाभ के लिए यात्रा करने वाले लोगों के लिए बड़ी सुविधा होगी। विभिन्न यात्री संघों ने इस नई सेवा का स्वागत किया जो मुंबई से गुजरात के रास्ते राजस्थान के विभिन्न शहरों के लिए बेहतर कनेक्टिविटी के एक नए युग की शुरुआत करेगी।

 अपनी नियमित सेवा में, ट्रेन संख्या 14808 दादर-भगत की कोठी एक्सप्रेस (त्रि-साप्ताहिक) दादर से प्रत्येक सोमवार, बुधवार और शनिवार को 00.05 बजे प्रस्थान करेगी और उसी दिन 18.00 बजे भगत की कोठी पहुंचेगी। यह ट्रेन 28 सितंबर, 2022 से नियमित रूप से चलेगी। इसी तरह, ट्रेन नंबर 14807 भगत की कोठी-दादर एक्सप्रेस (त्रि-साप्ताहिक) हर रविवार, मंगलवार और शुक्रवार को 05.30 बजे भगत की कोठी से रवाना होगी और 22.15 बजे दादर पहुंचेगी। दिन। यह ट्रेन 27 सितंबर, 2022 से नियमित रूप से चलेगी। रास्ते में यह ट्रेन दोनों में बोरीवली, वापी, सूरत, भरूच, वडोदरा, अहमदाबाद, साबरमती, महेसाणा, पाटन, भीलड़ी, धनेरा, रानीवारा, मारवाड़ भीनमाल, जालोर और समदारी स्टेशनों पर रुकेगी। निर्देश। इस ट्रेन में एसी 2-टियर, एसी 3-टियर, स्लीपर क्लास और सामान्य द्वितीय श्रेणी के कोच शामिल हैं।

पत्रकार रवि बी. मेघवाल

डब्ल्यूआर प्रेस विज्ञप्ति संख्या 2022/09                                                  मुंबई, 25 सितंबर, 2022