कर्नाटक में वीर सावरकर को लेकर जारी विवाद के बीच हिन्दू सेना के प्रमुख प्रमोद मुथालिक ने चौंका देने वाली चेतावनी दे दी है.मुथालिक ने कहा कि सावरकर के पोस्टर को अगर कोई छूता है, तो हिंदू सेना के कार्यकर्ता उसका हाथ काट कर फेंक देंगे, यह एक चेतावनी है.

प्रमोद मुथालिक की चेतावनी

सावरकर को लेकर विवाद पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रमोद मुथालिक ने कहा कि वह और उनका संगठन राज्य के कोने-कोने में सावरकर के योगदान और राष्ट्रवादी कार्यों के बारे में लोगों को जागरूक करेंगे. मुथालिक ने यह भी दावा किया कि सावरकर 'मुसलमानों के खिलाफ नहीं थे, वह अंग्रेजों के खिलाफ थे.' उन्होंने संवाददाताओं से कहा, 'इंदिरा गांधी ने खुद एक टिकट निकाला था और सावरकर को सम्मानित किया था. कांग्रेस पार्टी के नेता इस तरह के तथ्यों से अनजान हैं और मूर्खतापूर्ण बयान दे रहे हैं. अगर कांग्रेसियों ने स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान किया तो हम चुप नहीं रहेंगे.'

सावरकर की तस्वीर पर विवाद

बता दें कि कर्नाटक में कई दक्षिणपंथी संगठनों ने गणेश चतुर्थी से शुरू होकर 10 दिनों के लिए 31 अगस्त तक राज्य के कई गणेश पंडालों में हिंदुत्व के विचारक विनायक दामोदर सावरकर और प्रख्यात स्वतंत्रता सेनानी बाल गंगाधर तिलक के पोस्टर लगाने का फैसला किया है. भगवा इकाइयों का यह कदम राज्य के कुछ हिस्सों जैसे शिवमोगा और मंगलुरु में सावरकर की तस्वीरें लगाने के हालिया विवाद के मद्देनजर आया है.

वीर सावरकर पर चर्चा जरूरी

प्रमोद मुथालिक ने कहा, 'हमने राज्य भर में कम से कम 15,000 स्थानों पर वीर सावरकर और तिलक की तस्वीरें लगाने का फैसला किया है. हम इन दो प्रतिष्ठित स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि देने के लिए इसे एक आंदोलन बनाना चाहते हैं.' उनके मुताबिक, बीजेपी के कुछ विधायक भी इस आंदोलन में शामिल हो रहे हैं, खासकर बेलगावी में. श्री राम सेना के संस्थापक प्रमोद मुथालिक ने सोमवार को कहा कि मांसाहारी खाने और मंदिरों में जाने में कुछ भी गलत नहीं है. भाजपा नेताओं को ऐसे मुद्दों को उठाने के बजाय वीर सावरकर पर चर्चा करनी चाहिए.