वॉट्सऐप (WhatsApp) अपने यूज़र्स के लिए एक अच्छी खबर लाया है, जिससे यूज़र्स को अब फोन को डेस्कटॉप से लिंक करने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी. मेटा के वॉट्सऐप ने विंडोज़ के लिए नई विंडोज़ नेटिव ऐप की पेशकश की है, जिससे यूज़र्स बिना फोन को पीसी में कनेक्ट किए मैसेज सेंड, रिसीव और सिंक कर सकेंगे.वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप ने अपने वॉट्सऐप विंडो ऐप को बीटा से हटाकर सभी के लिए उपलब्ध करा दिया है, और इसे माइक्रोसॉफ्ट स्टोर से डाउलोड किया जा सकता है.इससे पहले विंडोज़ पर यूज़र्स को वॉट्सऐप के वेब-बेस्ड डेस्कटॉप ऐप को डाउनलोड करना पड़ता था या अपने वेब ब्राउज़र से मैसेजिंग सर्विस का इस्तेमाल करना पड़ता था.

नई ऐप विंडोज का नेटिव ऐप है और फोन ऐप पर निर्भर हुए बिना एक स्टैंडअलोन ऐप के रूप में काम करता है. इस ऐप को लेकर वॉट्सऐप ने कहा है कि इससे स्पीड बढ़ जाएगी, और इसे यूज़र के ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए डिज़ाइन और ऑप्टिमाइज़ किया है.

ऐप यूज़र्स को उनके फोन के ऑफ़लाइन होने पर भी नोटिफिकेशन और मैसेज प्राप्त करने की अनुमति देगा.FAQ वेब पेज के मुताबिक है ये नया डेस्कटॉप ऐप विंडोज़ पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध करा दिया गया है. इसे माइक्रोसॉफ्ट ऐप स्टोर के ज़रिए डाउनलोड किया जा सकेगा. एक बार इसे डाउनलोड और इंस्टॉल करने के बाद लॉगइन करने के लिए सबसे पहलेसबसे पहले अपने फोन में WhatsApp ओपेन कर लें.