आजादी के अमृत महोत्सव पर शुरू किए गए 'हर घर तिरंगा' अभियान में देश की जनता ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि अभियान के तहत हर घर तिरंगा वेबसाइट पर छह करोड़ से अधिक सेल्फी अपलोड की गईं।इन सेल्फी को तिरंगे के साथ लिया गया था। संस्कृति मंत्रालय ने यह जानकारी दी।

केंद्रीय संस्कृति मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि अभियान को सफल बनाने के लिए पूरा देश एक साथ आया है। संस्कृति मंत्रालय ने एक बयान में आजादी का अमृत महोत्सव के हिस्से के रूप में हासिल की गई विभिन्न उपलब्धियों को साझा किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 जुलाई को घरों में तिरंगा फहराकर या फहराकर 'हर घर तिरंगा' आंदोलन में शामिल होने का आह्वान किया था।

रेड्डी ने देश के नागरिकों को धन्यवाद दिया और कहा कि 'हर घर तिरंगा' अभियान को सफल बनाने के लिए पूरा देश एक साथ आया है। जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के लोगों का इस तरह का उत्साह राष्ट्र की एकता और अखंडता की अटूट भावना का प्रतीक है। 'हर घर तिरंगे' में पूरे देश ने हिस्सा लिया और अब तक छह करोड़ से ज्यादा सेल्फी अपलोड की जा चुकी हैं। यह इस महान राष्ट्र के लिए हमारे प्यार और गर्व को दर्शाता है।उन्होंने कहा कि मैं उन सभी लोगों से अनुरोध करूंगा जिन्होंने तिरंगे के साथ सेल्फी ली है, वे उत्सव की भावना को जारी रखने के लिए 'हर घर तिरंगा' पोर्टल पर तस्वीरें अपलोड करना जारी रखें।