ईआरसीपी परियोजना के तहत नैनवां के किसानों को सिंचाई के लिए पानी देने की मांग

Sponsored

कृष्णा हाइट्स - कोटा

कृष्णा हाइट्स की ओर सभी कोटा एवं बूंदी वासियों को नवरात्री, दशहरा तथा दीपावली की हार्दिक शुभकामनायें |

नैनवां प्रधान पदम नागर ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से किया अनुरोध

बूंदी। नैनवां पंचायत समिति प्रधान पदम नागर ने नैनवा क्षेत्र में किसानों को ईआरसीपी परियोजना के तहत निकल रही नहर से सिंचाई के लिए पानी देने की मांग की है। प्रधान पदम नागर ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर इस आशय का अनुरोध किया है।

प्रधान पदम नागर ने लोकसभा अध्यक्ष को बताया कि नैनवां क्षेत्र में ईआरसीपी परियोजना के तहत जो नहर निकाली जा रही है। उसके आसपास बड़ी मात्रा में कृषि भूमि है जिसे सिंचाई का पानी उपलब्ध नहीं हो पाता है। सिंचाई के लिए पानी की उपलब्धता नहीं होने के कारण यह भूमि बंजर पड़ी रहती है।

प्रधान पदम नागर ने कहा कि ईआरसीपी परियोजना के तहत क्षेत्र से निकलने वाली नहर से छोटे-छोटे कैनाल के जरिए किसानों के खेतों तक पानी पहुंचाया जा सकता है और यदि किसानों को सिंचाई के लिए पानी मिल जाता है तो यह इलाका सरसब्ज तो होगा ही आने वाली पीढ़ियां भी सरकार के इस निर्णय के लिए आभारी रहेगी। प्रधान पदम नागर ने क्षेत्र के सैकड़ो किसानों के हित को ध्यान में रखते हुए ईआरसीपी योजनान्तर्गत नैनवां क्षेत्र की आस-पास की भूमि को सिंचित करने हेतु इस प्रस्ताव को भी ईआरसीपी योजनान्तर्गत सम्मिलित करते हुए प्रस्ताव तैयार करने के लिए संबंधित अधिकारीयों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान करने का अनुरोध किया है।