नैनवा सर्व हिंदू समाज द्वारा युवती को बरामद करने की मांग को लेकर दो दिन से जारी धरना।निवाई भाजपा विधायक राम सहाय वर्मा के नेतृत्व में सर्व समाज सदस्य दल द्वारा प्रशासन के साथ लंबी चली वार्ता के पश्चात 48 घंटे में युवती को बरामद करने के आश्वासन पर समाप्त किया गया। 

Sponsored

कृष्णा हाइट्स - कोटा

कृष्णा हाइट्स की ओर सभी कोटा एवं बूंदी वासियों को नवरात्री, दशहरा तथा दीपावली की हार्दिक शुभकामनायें |

जैसा कि विदित है

चार दिन पूर्व हिंदू समाज की एक लड़की के अपहरण का मामला सामने आया था।इसके बाद सर्व समाज द्वारा युवती को बरामद करने की मांग नैनवा थाना परिसर के बाहर धरना प्रदर्शन शुरू किया गया। 

इसी क्रम में सर्व समाज के आह्वान पर 22 सितंबर को सर्व हिंदू समाज ने अपहृत युवती को बरामद करने की मांग को लेकर बाजार बंद कर जुलूस निकाला।जुलूस में सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद रहे। जुलूस शांति पूर्ण तरीके से निकल कर धरना स्थल पर पहुंचा। जुलूस देई पोल चुंकी नाका से रवाना हुआ और अम्बेडकर सर्किल, लोहड़ी चोहटी, सदर बाजार, डपोला, गढ़ पोल दरवाजा, भक्तसिंह सर्किल, बूंदी रोड होते हुए नैनवा थाने पहुंचा जहां पर जुलूस धरने में तब्दील हो गया। जुलूस में लोगो ने युवती को बरामद करने की मांग की। जुलूस में पुरषों के साथ महिलाए भी शामिल हुई।तो वही कस्बे के दुकानदारों ने दुकाने बंद रखकर धरने को समर्थन दिया।उक्त मामले पर संज्ञान लेते हुए सरकार के निवाई भाजपा विधायक रामसहाय वर्मा मौके पर पहुंचे। तथा मामले पर संपूर्ण जानकारी ली। इसके पश्चात विधायक सहित सर्व समाज के प्रतिनिधि मंडल ने अपहरण के मामले को लेकर प्रशासन से लंबी वार्ता की। वार्ता के दौरान विधायक राम सहाय वर्मा ,एडिशनल एसपी उमा शर्मा, पुलिस उपाधीक्षक शंकर लाल मीणा मौजूद रहे।लंबी वार्ता के बाद बाहर आकर सभी लोगों की सहमति के साथ विधायक राम सहाय वर्मा ने 48 घंटे में युवती को बरामद करने का आश्वासन देते हुए कहां की प्रशासन से वार्ता हुई है। साथ ही प्रशासन ने 48 घंटे में युवती को बरामद करने का समय मांगा है। अगर प्रशासन द्वारा 48 घंटे में युवती को बरामद नहीं किया जाता है। तो इसके बाद में आप लोगों के साथ एक बार पुनः धरने पर बैठूंगा।तथा धरना समाप्त करने की मांग की इसके पश्चात सभी की सहमति के साथ धरना समाप्त कर दिया गया। कस्बे में धरना प्रदर्शन के दौरान शांतिपूर्ण व्यवस्था बनाए रखने के लिए 8 से 10 थानो का पुलिस जाप्ता मय थाना अधिकारी मौजूद रहा।