लूट की वारदात में वांछितों दो मुल्जिम गिरफ्तार

- गत 2 अगस्त की अलसुबह पालनपुर डीसा-आबूरोड चौराहे से अपनी ईको गाड़ी में समुरेपुर के एक युवक को बैठाकर लाए और सरूपगंज के पास लूट की वारदात को दिया था अंजाम

आबूरोड (सिरोही)। सम्पति सम्बंधी मामलों में वांछित मुल्जिमों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के सिरोही एसपी अनिलकुमार के निर्देशों की पालना में सरूपगंज एसएचओ सब-इन्सपेक्टर कमलसिंह ने अपनी टीम के साथ मामले में वांछित मुल्जिम दिनेशकुमार व सवाराम आबूरोड सदर थाने के किसी मामले में जमानत पर घर आने की सूचना पर दस्तयाब करने में सफलता हासिल की है। लूट के मामले में पूर्व में गैंग के सरगना मुल्जिम सुरेश कुमार व कीकाराम को गिरफ्तार कर जेल में भिजवा दिया गया था। पुलिस ने अब सरूपगंज थानान्तर्गत पंचदेवल निवासी दिनेशकुमार पुत्र हिम्मताराम गरासिया एवं सवाराम पुत्र सुरेशकुमार गरासिया को गिरफ्तार कर लिया है। इनके साथ ही अब तक इस प्रकरण में कुल चार मुल्जिम गिरफ्तार किए जा चुके हैं। 

पुलिस के मुताबिक गत 2 अगस्त को सुमेरपुर निवासी प्रार्थी ने रिपोर्ट देकर बताया था कि व अपने पिता को दिल की बीमारी का इलाज करवाने पालनपुर ले गया था, जहां उसके पिता को अस्पताल में भर्ती कर दिया गया। तो वह पैसे लाने के लिए अपने पैतृक गांव सुमेरपुर जाने के लिए पालनपुर में डीसा-पालनपुर चौराहे पर रात करीब पौने दो-दो बजे के आसपास आकर वाहन का इंतजार करने लगा। उस दौरान एक सफेद रंग की इको कार आकर उसके पास रूकी, तो वह सुमेरपुर जाने के लिए उसमें बैठ गया। जब कार आबूरोड में थोड़ा रूककर वापस सरूपगंज टोल प्लाजा के पास आई तो चालक ने कार को सड़क से बायीं ओर की रोड पर ले जाने लगा। उसने वहां से जाने का मना किया तो ड्राइवर ने थोड़ा आगे जाकर वीर बावसी के पास गाड़ी को रोका और गाड़ी के पीछे आ रहे एक बाइक सवार के पीछे बैठा दिया। कार में उतरे दो अन्य व्यक्ति भी बाइक पर सवार हो गए। वे तीनों जने उसे सूनसान जगह पर ले गए और फिर तीनों ने लोहे की फेंट, थापों-मुक्कों से मारपीट की तता उसका पर्स, एटीएम कार्ड, आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटिंग कार्ड, ड्राइंिवंग लाइसेन्स, एक एन्ड्रोयड मोबाइल आदि लूटकर चले गए। पुलिस ने लूट का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। दो मुल्जिमों को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भिजवा दिया, जबकि दो मुल्जिमों को अब गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। 

मुल्जिम दिनेशकुमार गरासिया व सवाराम गरासिया को गिरफ्तार करने की कार्रवाई को अंजाम देने वाली टीम में सरूपगंज थानाधिकारी एसआई कमलसिंह, असिस्टेन्ट सब-इन्सपेक्टर कैलाशचन्द्र, कान्स्टेबल ईश्वरलाल, वागाराम, तेजाराम, गेनाराम व पूनाराम शामिल हैं। 

............................................