जीवन में अच्छे गुणों से ही श्रेष्ठ समाज का कर सकेंगे निर्माण-बीके बृजमोहन

आबू रोड, 18 सितम्बर, निसं। नयी दुनिया के निर्माता विष्वकर्मा दिवस के उपलक्ष्य में ब्रह्माकुमारीज संस्थान के मनमोहिनीवन स्थित ग्लोबल ऑडिटोरियम में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें विष्वकर्मा समूह से जुड़े लोग षामिल हुए। इस कार्यक्रम में ब्रह्माकुमारीज संस्थान के अतिरिक्त महासचिव बीके बृजमोहन ने कहा कि यदि हमें नया समाज, नया आषियाना बनाना है तो उसके लिए हमे अपने मनोभाव को श्रेष्ठ और संस्कारित बनाना होगा। नषा हमारे जीवन को नाष करता है। वे सभा में उपस्थित लोगों को सम्बोधित कर रहे थे।

आगे उन्होंने कहा कि जब हम अपने षरीर को मंदिर समझेंगे तो उसके अन्दर कोई भी गन्दी वस्तु या कूड़ा करकट नहीं डालेंगे। इससे ही हमारा षरीर और मन दोनो ही पवित्र रहेगा। परमात्मा ने हमें यह षरीर लोक कल्याण के लिए दिया है।

ब्रह्माकुमारीज संस्थान के कार्यकारी सचिव बीके मृत्युंजय ने कहा कि जो भी निर्माण के कार्य में सहयोगी है। उन्हें मनोविकारों से मुक्त होने का प्रयास करना चाहिए। ब्रह्माकुमारीज संस्थान की वरिष्ठ राजयोग षिक्षिका बीके उषा ने कहा कि हमारा जीवन हमेषा खुषहाल और आनन्द से भरपूर होना चाहिए। यही मानव जीवन का लक्ष्य है। जब हम अपने कमेन्द्रियों पर नियंत्रण रखेंगे तब ही हमारा जीवन श्रेष्ठ बनेगा।

 इस दौरान षांतिवन के इंजिनियर बीके रमेष, बीके भानू, बीके कविता तथा बीके कीर्ति ने भी अपने अपने विचार व्यक्त किये।