एलन मस्क की एक्स और ब्राजील सुप्रीम कोर्ट के बीच सेंसेरशिप को लेकर विवाद बढ़ गया है। इन विवादों को लेकर एक्स ने अपने सोशल मीडिया पर कहा की हमें उम्मीद है कि ब्राजील सुप्रीम कोर्ट के जज एलेक्जेंडर डी मोरेस समयसीमा बीत जाने के तुरंत बाद एक्स को बंद करने का आदेश दे देंगे। जज ने स्टारलिंक के स्थानीय बैंक अकाउंट को बंद करने का आदेश दे दिया है।

पॉपुलर माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (X) ने अगस्त महीने की शुरुआत में एलान किया था की वह ब्राजील में अपना काम बंद कर रही है। दरअसल, ब्राजील के सुप्रीम कोर्ट (Brazil Supreme Court) में एक्स के सेंसरशिप को लेकर मामला चल रहा है।

अब इस मामले को लेकर एक्स ने कहा कि हमें उम्मीद था कि ब्राजील के सुप्रीम कोर्ट गुरुवार को देर रात एक्स को बंद करने का आदेश देगी। इसको लेकर एक्स ने अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। एक्स ने अपने पोस्ट में कहा कि हमें उम्मीद है कि ब्राजील सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश एलेक्जेंडर डी मोरेस समयसीमा बीत जाने के कुछ समय बाद ही एक्स को जल्द बंद करने का आदेश दे देंगे।

स्टारलिंक का स्थानीय बैंक अकाउंट हुआ ब्लॉक

इससे पहले ब्राजील सुप्रीम कोर्ट ने एलन मस्क (Elon Musk) के स्टारलिंक (Starlink) सैटेलाइट इंटरनेट फर्म के स्थानीय बैंक अकाउंट को ब्लॉक करने का आदेश दिया। इसमें एलन मस्क की 40 फीसदी हिस्सेदारी है। एक्स और ब्राजील कोर्ट के विवादों से एलन मस्क को घाटे का सामना करना पड़ रहा है।

स्टारलिंक ने पहले पुष्टि करके बताया कि उसे जज से एक आदेश मिला है। इस आदेश के अनुसार कंपनी को ब्राजील में वित्तीय लेनदेन करने पर रोक लगाई गई है।