जिलेभर में 78वां स्वतंत्रता दिवस गुरूवार को गरिमा पूर्ण माहौल में हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया। ऊर्जा राज्यमंत्री एवं बूंदी जिला प्रभारी मंत्री श्री हीरालाल नागर ने पुलिस परेड़ ग्राउंड में आयोजित जिला स्तरीय समारोह में राष्ट्रध्वज फहराया। राष्ट्रगान के बाद स्वतंत्रता दिवस की विभिन्न गतिविधियों का प्रदर्शन किया गया।

 समारोह को सम्बोधित करते हुए राज्यमंत्री हीरालाल नागर ने कहा कि आजादी का पर्व हमें उन महापुरूषों की याद दिलाता है जिन्होंने देश की आजादी के लिए लाठी-गोली खाई और देश के लिए हसते हंसते अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। 

 उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के पावन पर्व पर हम सभी प्रतिज्ञा लें कि हमारा देश 2047 तक विकसित राष्ट्र बने। देश का हर नागरिक प्रयास करें कि देश को कैसे आगे बढ़ाएं। उन्होंने कहा कि तन-मन-धन और इच्छा शक्ति के साथ देश को आगे बढाने में सभी अपना योगदान दें। 

 उन्होंने कहा कि देश सभी चुनौतियों को स्वीकार करते हुए आगे बढ़ रहा है। औद्यौगिक, प्रौद्योगिक, कृषि विकास की नई इबादत लिखी जा रही है। देश का युवा हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा के आधार पर आगे बढ़कर योगदान के लिए प्रतिबद्ध है। विकसित राष्ट्र बनाने में सभी अपना योगदान दें। उन्होंने कहा कि हर वर्ग आगे आएं और देश को आगे बढ़ाने में अपना योगदान दें। इन प्रयासों से ही देश आने वाले समय में विकसित राष्ट्र की पंक्ति में खडा होगा। *उत्कृष्ठ सेवाओं के लिए प्रतिभाओं का सम्मान*ऊर्जा राज्यमंत्री ने सर्किट हाऊस विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाली प्रतिभाओं को सम्मानित किया।