नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कल अहमदाबाद में 'हर घर तिरंगा यात्रा' की शुरुआत करेंगे। एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मंगलवार को अहमदाबाद में भाजपा की 'हर घर तिरंगा यात्रा' को हरी झंडी दिखाएंगे।

अहमदाबाद नगर निगम की तरफ से आयोजित इस कार्यक्रम का उद्देश्य भारतीय ध्वज के प्रदर्शन के माध्यम से राष्ट्रीय गौरव और एकता को बढ़ावा देना है और यह अहमदाबाद के विराटनगर क्षेत्र में शाम 4.30 बजे शुरू होगा।

बीजेपी ने शुरू किया 'हर घर तिरंगा अभियान'

ये अभियान देशभक्ति और राष्ट्रीय पहचान की भावना को मजबूत करते हुए नागरिकों को अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए प्रोत्साहित करने के व्यापक अभियान की पहल का हिस्सा है।

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने देशभर में 'हर घर तिरंगा' अभियान शुरू किया है। इस दौरान केंद्र सरकार ने नागरिकों से हर घर, दुकान और दफ्तर पर तिरंगा फहराने का आग्रह किया।

पीएम मोदी ने की थी राष्ट्रीय ध्वज फहराने की अपील

इससे पहले, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने नागरिकों से 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पार्टी के 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने की अपील की थी।

28 जुलाई को 112वीं 'मन की बात' में प्रधानमंत्री मोदी ने सभी भारतीयों से स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए 'हर घर तिरंगा' अभियान में हिस्सा लेने का आह्वान किया था।