जयपुर। राजस्थान के जयपुर में दस दिन पहले दफनाई गई महिला के शव को  एसडीएम की मौजूदगी में क़ब्र से बाहर निकाला गया है। इसके बाद महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम में महिला की मौत के कारणों का पता लगाया जाएगा। मृतक महिला के पिता ने उसके पति पर अपनी बेटी की हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

ममला, जयपुर के जयसिंहपुरा खोर थाना क्षेत्र का है। यहां 10 दिन पहले 23 वर्षीय एक विवाहिता की मौत हो गई थी। मौत के दस दिन बाद गुरुवार को कब्र से उसके शव को निकाला गया और पोस्टमार्टम किया गया। महिला के पिता ने अपने दामाद के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करवाया है। पिता की शिकायत के बाद पुलिस ने जांच के लिए कब्र को खुलवाकर शव बाहर निकाला है। अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। रिपोर्ट में मौत के कारण का खुलासा हो जाएगा।

जानकारी देते हुए थानाधिकारी राजेश कुमार मीणा ने बताया कि नाई की थड़ी आमेर निवासी मुन्ना खान ने बुधवार को अपने दामाद अजहर (25) के खिलाफ उनकी बेटी अनम फातिमा (23) की गला दबाकर हत्या करने का मामला दर्ज करवाया था। मीणा ने बताया कि इस शिकायत के आधार पर अजहर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। 

इस मामले में पिता की शिकायत के बाद उपखंड अधिकारी की मौजूदगी में घाटगेट कब्रिस्तान से 30 जुलाई को दफनाई गई फातिमा के शव को गुरुवार को निकाला गया और मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया। उन्होंने बताया कि अजहर (25) के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर हिरासत में उससे पूछताछ की जा रही है। मीणा ने बताया कि फातिमा के पिता के अनुसार उनकी बेटी गर्भवती थी और दवाइयों का सेवन करती थी। थानाधिकारी का कहना है कि मौत के वास्तविक कारणों का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद हो पाएगा।