नई दिल्ली। बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद शेख हसीना के दल में शामिल सभी सदस्य जल्दबाजी में भारत आए थे। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक उनके दल में शामिल कई लोग अपने साथ कपड़े या कोई अन्य दैनिक उपयोग की वस्तुएं भी नहीं ले सके थे।

उनके भारत पहुंचने के बाद भारतीय प्रोटोकाल अधिकारियों ने हसीना की टीम के सदस्यों को कपड़े और अन्य सामान खरीदने में मदद की। सूत्रों ने बताया कि हसीना के सहयोगी पिछले कुछ दिनों में स्वदेश में मिले अनुभव और दृश्यों के कारण सदमे में थे।

बता दें कि बांग्लादेश की सेना ने शेख हसीना (Sheikh Hasina) को इस्तीफा देने के लिए सिर्फ 45 मिनट का समय दिया था, जिसके बाद उन्होंने जल्दबाजी में राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

गाजियाबाद में खरीदे कपड़े  

शेख हसीना ने बहन रिहाना के साथ बुधवार को गाजियाबाद में स्थित हिंडन एयरबेस के शॉपिंग कांप्लेक्स से जरूरत का सामान सहित कपड़े खरीदे। सूत्रों के अनुसार उन्होंने करीब 30 हजार रुपये की खरीदारी की। उन्होंने भारतीय रुपये में भुगतान किया है। हालांकि, खरीदारी की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। यह हिंडन एयरबेस के सेफ हाउस में रुकी हुई हैं। सूत्रों की मानें तो वह यहां से जल्द दूसरे स्थान पर शिफ्ट हो सकती हैं।

शेख हसीना द्वारा खरीदारी करने के बारे में एयरफोर्स स्टेशन के जनसंपर्क अधिकारी को फोन किया गया, लेकिन उन्होंने इस बारे में कुछ भी बताने से मना कर दिया। वहीं, बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं। स्थानीय पुलिस गश्त कर रही।

शेख हसीना की सुरक्षा में जुटे कमांडो

बता दें कि शेख हसीना की सुरक्षा में गरुण कमांडो तैनात किए गए हैं। उनकी सुरक्षा में यातायात पुलिसकर्मियों को भी लगाया गया है। गौरतलब है कि शेख हसीना अपनी बहन रेहाना के साथ बांग्लादेश से सोमवार शाम साढ़े पांच बजे हिंडन एयरबेस पहुंची थीं। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल भी उनसे मिलने हिंडन एयरबेस पहुंचे थे। 

Love
1