Vivo V40 Review वीवो ने अपनी वी 40 सीरीज में एक नए स्मार्टफोन को लॉन्च किया है। लेटेस्ट फोन IP68 की रेटिंग और 80W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 5500mAh बैटरी के साथ आता है। फोन कितना वैल्यू फोर मनी है। क्या खूबियां और खामियां हैं। मल्टीटास्किंग में कैसा परफॉर्म करता है। सब सवालों के जवाब इस रिव्यू में मिलेंगे।

Vivo ने हाल ही में अपनी V सीरीज में दो नए स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। वीवो वी40 और वीवो वी40 प्रो, जो प्रीमियम मिड-रेंज और फ्लैगशिप किलर सेगमेंट में आते हैं। हमने सीरीज के वीवो वी40 को कुछ दिन इस्तेमाल किया है। इस दौरान स्मार्टफोन ने ज्यादातर मामलों में हमें प्रभावित किया तो कुछ चीजें कंपनी इसमें बेहतर कर सकती थी, लेकिन नहीं की गईं। बाकी ऑल ओवर कहें तो फोन सेगमेंट में बेस्ट खूबियां ऑफर करता है। वीवो वी40 की कीमत (8GB /128GB) 34,999 रुपये से शुरू होती है।

ऐसे में बेसिक सवाल यही है कि, फोन के लिए क्या इतनी रकम खर्च करना यूजर्स के लिए मुफीद है या फिर किसी और विकल्प की तरफ रुख कर लेना चाहिए। परफॉर्मेंस कैसा है, बैटरी कितना साथ निभाती है और भी बहुत से सवाल आपके जेहन में होंगे, जो इस रिव्यू को पढ़ने के बाद दूर होने वाले हैं।

डिजाइन और डिस्प्लेVivo V40 अपने पिछले मॉडल की तरह ही घुमावदार किनारों और स्लीक फॉर्म फैक्टर के साथ डिजाइन को बरकरार रखता है, लेकिन इसमें कुछ बुनियादी चीजें पहले से काफी बेहतर कर दी गई हैं, जैसे इस बार फोन को IP68 की रेटिंग मिली हुई है, जो इसे पानी और धूल से सेफ रखेगी। सिक्योरिटी के लिहाज से कंपनी ने इसमें कैमरा बम्प के चारों ओर एल्युमिनियम एलॉय फ्रेम और मेटल बेजेल्स की पेशकश की है। फोन का डिजाइन पहली बार देखने में आकर्षक लगता है, लेकिन लंबे वक्त चला लेने के बाद डिजाइन से मन भर ही जाता है जो कि मेरे साथ भी हुआ। लेटेस्ट V40 Ganges Blue, Titanium Grey, और Lotus Purple कलर में आता है। हमारे पास Ganges Blue रिव्यू के लिए आया।बात डिस्प्ले की करें तो, वी40 में 6.78-इंच 1.5K (2800 × 1260 पिक्सल) OLED 3D कर्व्ड स्क्रीन है। डिस्प्ले में 120Hz रिफ्रेश रेट है जो गेमिंग के लिए बेहतरीन है और स्मूथ नेविगेशन को सक्षम बनाता है। डिस्प्ले पर कलर्स एकदम वाइब्रेंट दिखते हैं, फिल्में देखने के शौकीन हैं तो डिस्प्ले काफी हद तक आपको इंप्रेस कर सकती है।