अलीगढ. सामुदायिक चिकित्सालय मे व्याप्त अव्यवस्थाओ मे सुधार को लेकर वार्ड 10 के CR फोरुलाल मीना ने अपने समर्थको के साथ चिकित्सालय परिसर मे धरना प्रारम्भ कर दिया है.

चिकित्सा प्रभारी को सोंपे अपने पाँच सूत्रीय मांग पत्र मे उन्होंने बताया की अस्पताल मे पिछले 10 सालो से रेडियोग्राफर का पद भरा हुआ है पर एक्सरे मशीन आज तक उपलब्ध नहीं है जिससे आमजन को टोंक सवाईमाधोपुर जाना पड़ता है इसी प्रकार पेथोंलोजी लैब मे तीन लोगो के कार्यरत होने के उपरांत भी मशीन खराब होने के कारण लीवर संबंधी जाँच बाहर 800 रुपए तक मे करवाने को मज़बूर होना पड़ रहा है.

हैरत की बात तो यह है की आपात काल मे प्रसव की सुविधा हेतु महिला चिकित्सक तो दूर एक ANM भी उपलब्ध नहीं है जिससे महिलाओ को टोंक या सवाईमाधोपुर जाना पड़ता है.

 नेशनल हाइवे 116 पर आए दिन दुर्घटनाये होती रहती है टोंक सवाईमाधोपुर का केंद्र होने के कारण घायलो को अलीगड चिकित्सालय हीं लाया जाता है मगरचिकित्सालय मे एम्बुलेंस सुविधा उपलब्ध नहीं होने के कारण और 108 के समय पर नहीं पहुंचने से घायल चिकित्सालय पहुंचने से पहले हीं दम तोड़ देते है पिछले दिनों कोटड़ी मोड़ पर हुआ हादसा इसका ज्वलनत उदाहरण है जिसमे एक मासूम और एक युवा की समय पर चिकित्सालय नहीं पहुंचने के कारण मौत हो गई थी.

मेरी प्रशासन से मांग है की इन समस्याओ का तुरंत निराकरण किया जाये ताकि आम जन को राहत मिल सके.

मुझे जनता ने अपनी समस्याओ को उठाने के लिए चुना है मे इन पाँच सूत्री मांगो के साथ अनिश्चित कालीन धरने पर बैठा हूँ यह धरना अब समस्याओ के समाधान के बाद हीं समाप्त होगा.