नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने सर्च इंजन गूगल (Google) को आड़े हाथों लिया है। पूर्व राष्ट्रपति ने दावा किया कि गूगल पर उनसे जुड़ी हुई खबरें और तस्वीरों को सेंसर किया जा रहा है। ट्रंप ने कहा कि यह एक गैरजिम्मेदाराना हरकत है।

गूगल शटडाउन के करीब: ट्रंप

फॉक्स न्यूज को दिए एक इंटरव्यू में ट्रंप ने कहा, "गूगल बहुत खराब है। वे काफी गैरजिम्मेदार हैं। मुझे लगता है कि गूगल शटडाउन के करीब जा रहा है, क्योंकि कांग्रेस इसे बर्दाश्त नहीं करेगी। गूगल को सावधान रहना होगा।"

 उन्होंने आरोप लगाया कि 13 जुलाई को उनपर हुए जानलेवा हमले की गूगल पर तस्वीर या और कुछ ढूंढ पाना मुश्किल था। गूगल ने हालांकि, इन आरोपों का खंडन किया है।

गूगल ने क्या कुछ कहा?

गूगल ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि पिछले कुछ हफ्ते में एक्स पर लोगों ने इस बात की शिकायत की है कि गूगल पर सर्च को 'सेंसर' किया जा रहा है या फिर कुछ टर्म को 'बैन' किया जा रहा है, जबकि ऐसा नहीं है।  दरअसल, जिस बारे में शिकायत की जा रही है वो एक ऑटोकंप्लीट फीचर है, जो कि आपका समय बचाने के लिए है।

ट्रंप ने मार्क जुकरबर्ग से की बात

बता दें कि कुछ दिनों पहले Facebook की पैरेंट कंपनी Meta ने अमेरिकी पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर लगे बैन को हटा दिया है। बैन हटाए जाने के बाद ट्रंप और फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग के बीच बातचीत भी हुई है। बातचीत को लेकर ट्रंप ने कहा, मुझसे जुकरबर्ग ने कहा कि आगामी राष्ट्रपति चुनाव में वो डेमोक्रेट को समर्थन नहीं देंगे।'