राजस्थान के अलवर जिले के गाजूका गांव स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय की एक शिक्षिका क्लास में चेयर पर सोती नजर आई। शिक्षिका का वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षा विभाग ने शिक्षिका को निलंबित कर दिया है। 

जिला शिक्षा अधिकारी नेकीराम ने बताया कि वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद झारखेड़ा के प्रधानाचार्य विक्कीराम को वायरल वीडियो की सत्यता जांचने के लिए स्कूल में भेजा गया। जांच के दौरान प्रधानाचार्य विक्कीराम ने वीडियो को लेकर स्कूल स्टाफ व बच्चों से बात की। जांच में वायरल वीडियो सही पाया गया।

जिला शिक्षा अधिकारी नेकीराम ने बताया कि जांच में यह वीडियो शारीरिक शिक्षका भावना चौधरी का पाया गया। राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय गाजूका के स्टाफ ने आरोपी शिक्षिका पर पहले से तीन मामलों में जांच प्रस्तावित होना बताया। ये मामले स्कूल स्टाफ से अभद्र व्यवहार और समय पर स्कूल नहीं आने से जुड़े हैं। उल्लेखनीय है कि इस टीचर पर पहले से ही तीन मामलों में जांच चल रही है।

अलवर जिला शिक्षा अधिकारी नेकीराम ने बताया कि मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी की ओर से कराई गई जांच में वायरल वीडियो में शिक्षिका भावना चौधरी का दोष साबित होने पर शिक्षिका के तत्काल प्रभाव से निलंबन के आदेश जारी कर दिए। उन्होंने कहा कि स्कूल की इस शिक्षिका के खिलाफ पहले से भी कुछ जांच प्रस्तावित है। नेकीराम ने कहा कि निलंबन के बाद शिक्षिका का मुख्यालय कार्यालय मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी रेणी रहेगा।