टेस्ला ने संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) में बड़ी मात्रा में टेस्ला की गाड़ियों के लिए रिकॉल जारी किया है। इनकी संख्या करीब 18 लाख है। इन गाड़ियों को अनलॉक हुड का सही से काम नहीं करने के कारण बुलाया गया है। इसके बारे में नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन ने बताया है। आइए विस्तार में इसके बारे में जानते हैं।

टेस्ला ने एक बार फिर से अपनी गाड़ियों के लिए रिकॉल जारी किया है। इस बार टेस्ला ने संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) में 1.8 मिलियन (करीब 18 लाख गाड़ियां) से अधिक गाड़ियों को वापस बुलाया है। कंपनी ने टेस्ला की चार मॉडलों के लिए रिकॉल जारी किया है। आइए जानते हैं कि वो कौन से मॉडल है जिसके लिए रिकॉल जारी किया गया है और इनमें क्या खराबी आई है।

इन मॉडलों को किया गया रिकॉल

एलन मस्क की कंपनी टेस्ला ने USA में मॉडल 3, मॉडल एस, मॉडल एक्स और मॉडल वाई की गाड़ियों को रिकॉल किया है। ये चारों मॉडल काफी बेहतरीन फीचर्स के साथ आती है। इनमें से मॉडल 3, मॉडल एस और मॉडल एक्स को साल 2021 से 2024 के बीच बनाया गया था। वहीं, मॉडल वाई को साल 2020 से 2024 के बीच निर्माण किया गया था।

इन कारणों से टेस्ला ने किया रिकॉल

टेस्ला की गाड़ियां रिकॉल करने को लेकर नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन (NHTSA) की तरफ से जानकारी जारी की गई है। उनका कहना है कि टेस्ला ने USA में करीब 18 लाख से ज्यादा गाड़ियों को रिकॉल किया है। इन गाड़ियों को रिकॉल करने की पीछे की वजह सॉफ्टवेयर के अनलॉक हुड का सही से काम नहीं करना है। यह गाड़ी चलाते समय पूरी तरह से खुल सकता है और ड्राइवर के विजुअल को ब्लॉक कर सकता है। जिसकी वजह से सड़क घटना होने का खतरा बढ़ जाता है। इसके साथ ही NHTSA ने कहा कि टेस्ला ने इस समस्या को ठीक करने के लिए ओवर-द-एयर सॉफ्टवेयर अपडेट जारी किया है।