20 हजार रुपये के बजट में अगर आप नया स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं। लेकिन कन्फ्यूज हैं कि किसे खरीदा जाए तो यहां कुछ ऐसे फोन लेकर आए हैं जो इस रेंज में अच्छी बैटरी और पावरफुल प्रोसेसर से लैस हैं। इनमें सैमसंग वनप्लस और शाओमी सहित कई कंपनियों के फोन शामिल हैं। खास बात है ये सभी स्मार्टफोन 20000 हजार से कम में आपको मिल जाएंगे

नया स्मार्टफोन खरीदने के लिए बजट बनाना अहम होता है। यूं तो हर सेगमेंट में आए दिन नए-नए फोन लॉन्च हो रहे हैं, लेकिन चुनौती वहां खड़ी होती है, जब बजट में अपने लिए कोई अच्छा सा फोन खरीदना होता है। अगर आपका बजट 20,000 हजार या उससे थोड़ा कम व ज्यादा है और नया फोन लेना चाहते हैं तो यहां कुछ ऐसे ऑप्शन लेकर आए हैं, जिन्हें खरीदारी करते वक्त आप शॉपिंग लिस्ट में रख सकते हैं। इनमें वनप्लस, नथिंग और सैमसंग सहित कई ब्रांड के स्मार्टफोन शामिल हैं।

OnePlus Nord CE4 Lite 5G

स्मार्टफोन 20 हजार रुपये की रेंज में आपके लिए सही ऑप्शन हो सकता है। इसमें परफॉर्मेंस के लिए क्वालकॉम का स्नैपड्रेगन 695 5G प्रोसेसर लगाया गया है। इसमें 80वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 5,100 mAh की बैटरी दी गई है। फोन में बैक पैनल पर 50MP OIS कैमरा और सेल्फी के लिए 16MP का कैमरा दिया गया है। फोन सुपर सिल्वर और मेगा ब्लू कलर ऑप्शन में बिक्री के लिए मौजूद है। 

Redmi Note 13 5Gरेडमी का यह फोन नॉर्मल टास्किंग के लिए बेस्ट है। अगर आप ऐसा फोन खरीदना चाहते हैं जिसमें हल्की-फुल्की गेमिंग कर पाएं। फोटो क्लिक कर पाएं और बड़ी बैटरी पावर के लिए दी गई हो तो यह फोन आपके लिए कम बजट में खरीदना बुरा विकल्प नहीं है। इसमें 6.67 इंच एमोलेड डिस्प्ले दी गई है, जो 120hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है। इसमें Mediatek Dimensity 6080 चिपसेट लगाया गया है।