राजस्थान के सलूंबर जिले के जावरमांइस थाना क्षेत्र के अदवास गांव में गुरुवार रात 40 वर्षीय अध्यापक शंकरलाल मेघवाल की हत्या करने वाले आरोपी फतह सिंह ने खुद का गला काटकर आत्महत्या कर ली। इसी तलवार से उसने जादू-टोने के अंधविश्वास के चलते अध्यापक की हत्या की थी। जानकारी के मुताबिक फतह सिंह और शंकरलाल पहले दोस्त थे, फतह सिंह को पिछले कुछ समय से यह लगने लगा कि उसके दोस्त शंकरलाल ने उस पर जादू-टोना किया है, यही वजह है उसकी आर्थिक स्थिति बद से बदतर होती जा रही है। जबकि शंकरलाल दिन प्रतिदिन तरक्की करता जा रहा है।

Sponsored

देव क्लासेज व मून रेस्टॉरेंट - बूंदी

देव क्लासेज व मून रेस्टॉरेंट की ओर सभी कोटा एवं बूंदी वासियों को नवरात्री, दशहरा तथा दीपावली की हार्दिक शुभकामनायें |

पुलिस पकड़ने गई तो खुद का गला काटा
अध्यापक शंकरलाल की हत्या के बाद आरोपी फतह सिंह को पकड़ने के लिए पुलिस चप्पे-चप्पे पर उसकी खोज में जुटी थी, उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की एक टीम ने जंगल में छापा भी मारा। जहां पुलिस ने फतह सिंह को देखा तो उसे पकड़ने के लिए उसकी तरफ बढ़ी, इसी दौरान फतह सिंह ने उसी तलवार से खुद का गला काट लिया, जिससे उसकी मौत हो गई। हालांकि, इससे पहले पुलिस ने दूर से खड़े होकर उसे तलवार फेंकने के लिए काफी समझाया, लेकिन वह नहीं माना और जब तक पुलिस पहुंचती, तब तक उसने अपना गला काट लिया था।

लहूलुहान हालत में पुलिस उसे अस्पताल लेकर पहुंची, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। जानकारी के मुताबिक अध्यापक शंकरलाल और आरोपी फतह सिंह दोनों दोस्त थे, कोरोना काल के बाद फतह सिंह को धंधे में मंदी होने से काफी नुकसान हुआ। हालांकि, उसकी स्थिति में सुधार हो, इसको लेकर शंकरलाल ने फतहसिंह को एक भोपे से मिलवाया और कुछ टोटके बताए, लेकिन इसके बाद फतह सिंह का धंधा बिलकुल बंद हो गया और आर्थिक स्थिति खराब हो गयी। इसके बाद उसने अहमदाबाद में नौकरी करनी शुरू की, लेकिन वहां भी सफल नहीं हुआ।

इसी दौरान फतह सिंह के दोस्त शंकरलाल ने दो दिन पहले एक किराने की दुकान शुरू कर दी, यह देखकर फतह सिंह को लगा कि उसके दोस्त शंकरलाल ने ही उस पर कुछ टोने-टोटके किए हैं, इसी वहम के चलते उसने शंकरलाल की दुकान के बाहर तलवार से वार कर हत्या कर दी।

पुलिस ने बताया कि शंकरलाल का घर और दुकान अटैच है। गुरुवार शाम करीब 7 बजे शंकरलाल दुकान के बाहर खड़े थे, जबकि शंकरलाल के पिता डालचंद मेघवाल घर के अंदर थे, तभी फतह सिंह दुकान पर आया और शंकरलाल पर तलवार से हमला कर दिया, बेटे को खून से लथपथ देख डालचंद भागते हुए घर से बाहर आए और फतह सिंह को रोकने का प्रयास किया, तो आरोपी फतह सिंह ने उनका हाथ काट दिया और इसके बाद मौके से फरार हो गया। तलवार के वार से शंकरलाल की मौके पर ही मौत हो गयी, वहीं डालचंद (60) गंभीर घायल हैं, जिनका एमबी हॉस्पिटल में उपचार चल रहा है। शंकरलाल टीचर थे और उनके तीन बच्चे हैं।