किश्तवाड़ (जम्मू कश्मीर):  किश्तवाड़ जिला की इंदरवाल विधनसभा में एक विशाल जनसभा  को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री श्री तरुण चुग ने  संबोधित    करते हुए कहा की  जिन के हाथ में हथियार हैं और देश के नागरिकों पर हमला कर रहे वो बक्शे नहीं जायेंगे सख्त करवाई होगी  हमारे लिए भाजपा के लिए  हमारे नागरिकों की सुरक्षा सब से महत्वपूर्ण हैं

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री श्री तरुण चुग ने किश्तवाड़ में एक जन सम्मलेन को संबोधित करते हुए कहा की आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र की एनडीए सरकार के तीसरे कार्यकाल का पहला बजट 24-25 विकसित भारत की आधारशिला रखने वाला बजट है। यह सर्व-स्पर्शी और सर्व समावेशी तथा गरीब, महिला, युवा एवं अन्नदाता वर्ग के कल्याण के साथ-साथ उद्योगों एवं इंफ्रास्ट्रक्चर को भी मजबूती देने वाला दूरदर्शी बजट है। इस बजट में मातृशक्ति के आगे बढ़ने की अमिट छाप है तो कृषि विकास एवं किसानों की खुशहाली का आधार भी। इसमें नौजवानों को आगे बढ़ने के लिए खुला आसमान है तो गरीबों के चेहरे पर लाने वाली मुस्कान भी। यह बजट आत्मनिर्भर भारत की ऊर्जा से ओतप्रोत और रोजगार सृजन के प्रति समर्पित है। 

चुग ने कहा की  विकसित भारत की संकल्पना को चरितार्थ करते इस बजट के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी, वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण जी एवं उनकी पूरी टीम को मैं अपनी ओर से एवं पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ताओं की ओर से बधाई देता हूँ और उनका हार्दिक अभिनंदन करता हूँ। जम्मू कश्मीर का बजट भी  विकासमुखी ओर भविष्य गड़ने वाला बजट हैं। इसमें जम्मू कश्मीर के सभी वर्गों के नागरिकों को ध्यान में रख कर  बनाया गया  बजट हैं 

चुग ने कहा की पिछले 10 वर्षों में आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में ऐसी व्यवस्था बनी है जिसमें लाभार्थियों को उनका हक़ बिना किसी बिचौलिए के, बिना किसी लीकेज के सीधे उनके बैंक एकाउंट में पहुँच रहा है। पिछले 10 वर्षों में लगभग 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर निकले हैं। प्रोडक्ट लिंक इंसेंटिव (PLI) और मेक इन इंडिया पहल से भारत निर्यात में लगातार रिकॉर्ड कायम कर रहा है। पिछले 10 वर्षों में हमारी अर्थव्यस्था, फॉर्मल इकॉनमी की ओर अग्रसर हुई है। डिजिटल इंडिया से देश की अर्थव्यवस्था न केवल मजबूत हुई है बल्कि अब वैश्विक छाप भी छोड़ रही है। 
इस बजट में रोजगार और कौशल विकास तथा नेचुरल फॉर्मिंग को प्रोत्साहित करने वाला है।
 
चुग ने बताया कि प्रधानमंत्री जनजातीय उन्नत ग्राम अभियान शुरू करने का निर्णय एक सराहनीय पहल है। इसके 63,000 गांवों को कवर किया जाएगा, जिससे 5 करोड़ आदिवासी भाइयों को लाभ होगा।

चुग ने बताया कि यह बजट गरीब, युवा, महिला और अन्नदाता के प्रति समर्पित बजट है। भारतीय अर्थव्यवस्था सही रास्ते पर है और उज्ज्वल भविष्य की ओर बढ़ रही है। मैं पुनः इस कल्याणकारी बजट के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी, माननीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण जी एवं उनकी पूरी टीम को कोटि-कोटि  शुभकामना एवम बधाई।