चौथी पीढ़ी की निसान एक्स-ट्रेल को जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। इसमें 1.5 लीटर का 4-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन होगा। टाटा मोटर्स आधिकारिक तौर पर 7 अगस्त को कर्व को लॉन्च करेगी और हमें उम्मीद है कि ICE और इलेक्ट्रिक दोनों वेरिएंट के प्रोडक्शन वर्जन को प्रदर्शित किया जाएगा। बहुप्रतीक्षित महिंद्रा थार अर्माडा को भारत में 15 अगस्त को पेश किया जाएगा।

साल के अंत तक इंडियन ऑटो मार्केट के अंदर कई एसयूवी लॉन्च होने वाली हैं। त्योहारी सीजन का लाभ उठाते हुए कार कंपनियां आने वाले हफ्तों में नए-नए मॉडल लॉन्च करने जा रहे हैं। आइए, इनके बारे में जान लेते हैं।

Nissan X-Trail

चौथी पीढ़ी की निसान एक्स-ट्रेल को जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। इसमें 1.5 लीटर का 4-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन होगा, जिसे CVT के साथ जोड़ा जाएगा। नई एक्स-ट्रेल पिछले कुछ सालों से अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बिक रही है और इसे CBU रूट के जरिए देश में लाया जाएगा।

निसान की ये 7-सीटर एसयूवी स्कोडा कोडियाक और जीप मेरिडियन जैसी कारों को टक्कर देगी। इसमें पैनोरमिक सनरूफ, 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 360 डिग्री कैमरा सिस्टम और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल शामिल होंगे।

Tata Curvv

टाटा मोटर्स आधिकारिक तौर पर 7 अगस्त को कर्व को लॉन्च करेगी और हमें उम्मीद है कि ICE और इलेक्ट्रिक दोनों वेरिएंट के प्रोडक्शन वर्जन को प्रदर्शित किया जाएगा। ICE कर्व थोड़ी देर बाद उपलब्ध हो सकती है, जबकि Curvv EV की कीमतों की घोषणा संभवतः इवेंट के दौरान की जाएगी।

दोनों मिडसाइज एसयूवी कूपे में कुछ अंतरों को छोड़कर स्टाइलिंग एक जैसी होगी। इक्विपमेंट लिस्ट की बात करें, तो इसे एक बड़ा टचस्क्रीन डिस्प्ले, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 360-डिग्री कैमरा और लेवल 2 एडास दिया जाएगा।