केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो (CBN) की टीम ने अवैध मादक पदार्थ तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। टीम ने चित्तौड़गढ़ कोटा जयपुर हाईवे पर ट्रक से नशे की खेप (,डोडा चुरा) पकड़ी है। जिसकी बाजार कीमत एक करोड़ के आसपास बताई गई। तस्करी के आरोप में ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में सामने आया कि ये नशे की खेत एमपी से जयपुर ले गई जा रही थी। केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो की चार दिन में ये दूसरी बड़ी कार्रवाई है। इससे पहले 12 जुलाई को मंडाना टोल से एक ट्रक से 1724 किलो डोडा चुरा पकड़ा था। जिसकी बाजार कीमत ढाई करोड़ के आसपास बताई गई थी।

सहायक नारकोटिक्स आयुक्त जबर सिंह राजपुरोहित ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर निवारक दल की टीम ने टोंक के पास कार्रवाई की। टीम ने एमपी की तरफ से आ रहे ट्रक को रोका। ट्रक चालक ने ट्रक में टाइल्स होना बताया। तलाशी में टाइल्स के पीछे लकड़ी के 6 बॉक्स मिले। जिनमें 24 कट्टे रखे थे। कट्टों में 634.500 किलो डोडा चुरा भरा हुआ था। जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 1 करोड रुपए के आसपास है। टीम ने ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार किया। फिलहाल आरोपी से तस्करी के नेटवर्क के बारें में पूछताछ की जा रही है।

  निवारक दल अधीक्षक डीके सिंह व निरीक्षक अभिमन्यु शर्मा की सूचना पर कार्रवाई में टीम सदस्य निरीक्षक जी एस खान, पंकज कुमार, विक्रम कुंडू,व उप निरीक्षक शुभम राणा, नाहर सिंह,अजय सिंह, हवलदार पवन कुमार, जाकिर हुसैन, जयेंद्र कुमार, वाहन चालक मुकेश राठौर की महत्वपूर्ण भूमिका रही।