पंचायतीराज मंत्री मदन दिलावर के निर्देश पर खैराबाद में पशु चिकित्सा सेवा सोमवार से शुरू की गई। किसान और गोसेवक लंबे समय से चिकित्सालय की मांग कर रहे थे। जिसके बाद चिकित्सक को यहां नियुक्त किया गया है। जिससे अब किसानो को भाड़े के वाहनों के सहारे मवेशीयो को रामगंजमंडी ले जाने की जरुरत नहीं पड़ेंगी। वही खैराबाद गौशाला को भी मवेशीयो के ईलाज की सुविधा मिलेंगी, हालांकि खैराबाद में पशु चिकित्सालय नहीं होने से ग्राम पंचायत ने अटल सेवा केंद्र के एक कमरे को अस्थाई रूप से पशु चिकित्सालय बनाया है। जिसमे रोजाना पशु चिकित्सक बैठेंगे उनके साथ सहायक के रुप में कर्मी भी सेवा देंगे।

किसानो ने बताया कि खैराबाद कस्बे में आयोजित हुए सरकार आपके द्वार शिविर में पंचायती राज मदन दिलावर से पशु चिकित्सक की मांग की थी। जिसको लेकर मंत्री के निर्देश पर विभाग ने पशुधन सहायक चिकित्सक देवेंद्र शर्मा को नियुक्त किया है। जिनके साथ गौ सेवक रोहित मीणा, कार्तिक आचार्य भी सेवा देंगे। वही पशु चिकित्सालय नहीं होने से सरपंच बाबूलाल लोधा ने अटल सेवा केंद्र के एक कमरे में अस्थाई पशु चिकित्सालय शुरू करवाया है। इस दौरान सरपंच लोधा और गौ सेवकों ने चिकित्सक का माला पहनाकर स्वागत भी किया। 

गौ सेवक रोहित मीणा ने बताया कि खैराबाद कस्बे में बॉयपास और स्टेट हाईवे 9बी होने से बड़े वाहनों की चपेट में गौवंश घायल हो रहे थे। जिनका प्राथमिक उपचार कर रामगंजमंडी हॉस्पिटल ले जाना पड़ता था। वही किसानो के मवेशी गाय, भैंस मौसमी संक्रमण ग्रसित होने पर रामगंजमंडी अस्पताल ले जाना पड़ता था। जिसमे किसान 200 से 300 रुपए में भाड़े की गाडी में मवेशी को लेकर जाते थे। ऐसे में अस्थाई पशु चिकित्सालय लगने से राहत मिलेंगी। 

शुभारंभ के दौरान पूर्व उप सरपंच हुकुम सुथार, पुरुषोत्तम पटवा, रामकेश, दीपक रावल, राजेश लोधा, सोनू बना, रईस और सलीम काका मौजूद रहे।