नई दिल्ली। ट्रेनी आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर के प्राइवेट गाड़ी पर लाल-नीली बत्ती लगाने और कथित फर्जी प्रमाणपत्र को लेकर हाल ही में काफी विवाद छिड़ा था। इसके चलते उन्हें पूणे से वाशिम ट्रांस्फर भी कर दिया गया। इस बीच अब एक अन्य पूर्व नौकरशाह के विकलांगता मानदंड में चयन पर सवाल उठ रहे हैं। 

अभिनेता बनने के लिए दे दिया था इस्तीफा

दरअसल, यूपी काडर के 2011 बैच के पूर्ण आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह (EX IAS Abhishek Singh) ने पिछले साल अभिनेता बनने के लिए इस्तीफा दे दिया था। अपने डांस और जिम वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अभिषेक आलोचनाओं का सामना कर रहे हैं। 

लोगों ने उठाए सवाल तो दिया ये जवाब

अभिषेक सिंह ने यूपीएससी चयन प्रक्रिया में रियायतें पाने के लिए चलने-फिरने में अक्षम होने का दावा किया था। अभिषेक सिंह द्वारा साझा किए गए वीडियो पर कई यूजर्स ने नौकरशाही चयन प्रक्रिया में अधिक पारदर्शिता और जवाबदेही की मांग की।  

यूजर्स के आरोपों के बाद अब अभिषेक सिंह ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि मुझे आरक्षण का समर्थन करने के लिए निशाना बनाया जा रहा है। अभिषेक ने आगे कहा, 

हालांकि, मैं किसी आलोचना से प्रभावित नहीं होता, लेकिन यह पहली बार है जब मैं अपने आलोचकों को जवाब दे रहा हूं क्योंकि मेरे समर्थकों ने मुझसे ऐसा करने के लिए कहा था। जब से मैंने आरक्षण का समर्थन करना शुरू किया है, आरक्षण विरोधियों ने मुझे निशाना बनाया है। वे मेरी जाति और मेरी नौकरी पर सवाल उठाते हैं। मैं आपको बता दूं कि मैंने कड़ी मेहनत और साहस से सब कुछ हासिल किया है, आरक्षण के जरिए नहीं। मैंने यूनाइटेड बाय ब्लड और नो-शेम मूवमेंट जैसी अपनी पहलों के जरिए बिना सरकारी मदद के सामाजिक कार्य किए हैं। मेरा मानना ​​है कि सरकारी नौकरियों में आरक्षण आबादी के हिसाब से होना चाहिए और मैं इस दिशा में काम करूंगा। अगर आपको लगता है कि आपके पास प्रतिभा है, तो सरकारी नौकरियों के लिए प्रयास करना बंद करें और व्यवसाय, खेल या अभिनय में आगे बढ़ें।

सनी लियोनी के साथ किया काम

 अभिषेक ने अंग्रेजी भाषा में एक पोस्ट लिखा है। साथ ही एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें वे बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियाेनी के साथ फैशनेबल लुक में दिख रहे हैं। पोस्ट में अभिषेक ने अंग्रेजी भाषा में लिखा है, ‘जौनपुर के मेरे सभी भाइयों, बहनों और बुजुर्गों के लिए, कितना शुभ दिन है! हमने अभी-अभी अपने पहले रैप गाने का वीडियो शूट पूरा किया है, जिसे मैंने खुद गाया है।