बरसात के मौसम में स्मार्टफोन और लैपटॉप जैसे गैजेट्स का ख्याल रखना आसान है। लेकिन जब एसी टीवी फ्रिज और वॉशिंग मशीन का ख्याल रखने की बारी आती है तो इसमें कोई लोगों को परेशानी होती है। इसलिए बरसात के मौसम में इन उपकरणों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। इस दौरान की गई एक छोटी सी गलती भी भारी पड़ सकती है

 बरसात के मौसम में अपने इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को पानी से सेफ रखना एक बड़ी चुनौती होती है। अधिकतर लोग फोन-लैपटॉप की तो जैसे-तैसे केयर कर लेते हैं, लेकिन जब एसी, टीवी, फ्रिज और वॉशिंग मशीन का ख्याल रखने की बारी आती है तो यह बहुत लोगों से नहीं हो पाता है।

जबकि बरसात के मौसम में एसी, टीवी फ्रिज और वॉशिंग मशीन का ध्यान रखना बहुत जरूरी हो जाता है। इस दौरान की गई एक छोटी सी लापरवाही भारी पड़ सकती है, इसके कारण आपको जेब ढीली करनी पड़ सकती है।

एसी को कैसे रखें सुरक्षित

बरसात के मौसम में एसी का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। इस मौसम में उमस और चिपचिपसे जैसी स्थिति बन जाती है, अगर इस दौरान एसी को गर्मियों की तरह ही चलाया जाता है, तो बेस्ट कूलिंग नहीं मिलेगी। इसलिए इस मौसम में एसी हमेशा ड्राई मोड में ही इस्तेमाल करना चाहिए और टेंपरेचर 24-26 के बीच होना चाहिए। एसी को पानी से बचाना भी बहुत जरूरी है। ख्याल रखें कि एसी पर पानी की बूंदें न आएं।