भारतीय एथलीटों ने बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में शानदार प्रदर्शन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सम्मानित किए जाने पर प्रसन्नता व्यक्त की है।निकहत जरीन ने पीएम मोदी को अपने बॉक्सिंग ग्लव और स्प्रिंटर हिमा दास ने पारंपरिक असमिया गमछा भेंट किया। प्रधानमंत्री ने शनिवार को राष्ट्रमंडल खेलों में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ियों को अपने आवास पर आमंत्रित किया था। भारतीय एथलीटों ने बर्मिंघम में शानदार प्रदर्शन करते हुए 22 स्वर्ण, 16 रजत और 23 कांस्य सहित 61 पदक जीते थे।

निकहत ने ट्वीट किया और लिखा- माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सर को सभी मुक्केबाजों द्वारा हस्ताक्षर किए गए बॉक्सिंग ग्लव्स उपहार स्वरूप देने के बाद सम्मानित महसूस कर रही हूं। इस अद्भुत अवसर के लिए धन्यवाद। मैंने अपने साथी एथलीट्स, जिन्होंने देश को गौरवान्वित किया है, उनके साथ एक शानदार दिन बिताया। वर्ल्ड चैंपियन निकहत ने अपने पहले ही राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीता है।वहीं, स्प्रिंटर हिमा ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा- माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से आशीर्वाद प्राप्त करके खुश हूं। मेरा सौभाग्य है कि मैंने उन्हें पारंपरिक गमछा भेंट किया।

चैंपियन वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने सभी वेटलिफ्टर द्वारा साइन की गई जर्सी प्रधानमंत्री मोदी को भेंट की। चानू ने कहा- हमारे माननीय प्रधानमंत्री सर से मिलने और बातचीत करके गर्व महसूस कर रही हूं। आपके समर्थन और प्रोत्साहन के लिए बहुत बहुत धन्यवाद। जय हिंद। मीराबाई ने टोक्यो ओलंपिक में ऐतिहासिक रजत पदक जीता था। वहीं, बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में मीरा ने भारत के लिए स्वर्ण पदक जीता था। उन्होंने ही भारत के लिए स्वर्ण का खाता खोला था।