वनप्लस कस्टमर्स के लिए नए मिड रेंज स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। कंपनी ने कुछ समय पहले ही OnePlus Summer लॉन्च इवेंट की घोषणा की है। इस इवेंट में कंपनी OnePlus Nord 4 को लॉन्च करने की तैयारी मे है। नई रिपोर्ट में पता चला है कि कंपनी इस डिवाइस के साथ 4 साल का OS अपडेट और 6 साल का सुरक्षा अपडेट मिल सकता है।

 जानी मानी स्मार्टफोन कंपनी वनप्लस ने OnePlus Nord 4 को लॉन्च करने की तैयारी कर ली है। इसे कंपनी इवेंट प्रोग्राम OnePlus Summer लॉन्च इवेंट मे पेश किया जाएगा। वनप्लस नॉर्ड सीरीज बेहतरीन वैल्यू देने के लिए जानी जााता है।

ये कंपनी का मिड रेंज फोन है,जो कई प्रीमियम फीचर्स के साथ आ सकता है। अब नई जानकारी से पता चला है कि वनप्लस ने नॉर्ड 4 को 4 साल के लिए Android OS अपडेट और 6 साल के लिए सुरक्षा पैच मिलेगा। ये सुविधा ज्यादातर हाई-एंड फ्लैगशिप में मिलती है। आइये इस डिवाइस के बारे में जानते हैं।

मिलेंगे कई खास फीचर्स

  • नॉर्ड 4 में कई खास फीचर्स मिलते हैं जानकारी मिली है कि इसमें डुअल-कैमरा सिस्टम मिलता है, जो नॉर्ड 3 के ट्रिपल-कैमरा सेटअप की तुलना में थोड़ा कम है।
  • इस फोन में एक बड़ा 6.74-इंच OLED पैनल हो मिल सकता है, जिसमें शार्प 1.5K रिज़ॉल्यूशन, स्मूथ 120Hz रिफ्रेश रेट और 2,150 निट्स की पीक ब्राइटनेस दी जाएगी।
  • इस डिवाइस में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 7+ जेन 3 चिपसेट और लेटेस्ट Android 14 ऑपरेटिंग सिस्टम मिल सकता है। इसके अलावा इसमें 6 साल के सुरक्षा अपडेट और चार Android जनेरशन तक के लिए सॉफ्टवेयर अपग्रेड भी दिया जाएगा
  • इसमें डुअल कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें 50MP के मुख्य सेंसर और 8MP के सोनी IMX355 अल्ट्रावाइड सेंसर मिल सकता है। वहीं सेल्फी के लिए इसमें 16MP का सैमसंग S5K3P9 सेंसर हो सकता है।
  • कनेक्टिविटी के लिए डिवाइस में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट रीडर, डुअल स्पीकर, 5G कनेक्टिविटी, वाई-फाई 6, ब्लूटूथ 5.4, NFC और IR ब्लास्टर मिल सकते हैं।
  • बैटरी फीचर्स की बात करें तो इसमें 100W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,500mAh की बैटरी मिल सकती है। भारत में इसकी कीमत लगभग 31,999 रुपये होने का अनुमान है।