प्रदेश में युवाओं को रोजगार देकर उनके सपनों को साकार करने के लिए राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव का शुभारंभ किया है। 

              मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा के कुशल नेतत्व में श्सशक्त युवा, समृद्ध राजस्थानश् के संकल्प के अनुरूप पूर्ण निष्पक्षता और पारदर्शिता के साथ भर्तियां होने से युवाओं के सपनों को नई उड़ान मिलेगी और अब युवाओं को सरकारी नौकरी की भर्ती के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा। इसके लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग से भी भर्तियों का कैलेंडर तैयार किया जा रहा है। विकसित राजस्थान की संकल्पना को साकार करने में युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका के द़ष्टिगत राज्य सरकार ने भर्तियों को समय पर पूर्ण कराने के लिए ऐतिहासिक कदम उठाएं है।  

            राज्य सरकार सरकार नई भर्तियों और खाली पदों पर नियुक्तियों को लेकर पूरी तत्परता से काम कर रही है। इससे राज्य के विभागों में रिक्त पदों की समस्या नहीं रहेगी। समय पर भर्ती विज्ञापन निकलें, नियमित परीक्षा हो और साक्षात्कार भी समय पर हों , ताकि किसी भी स्तर पर भर्तियां लंबित नहीं रहें, इसके लिए राज्य सरकार ने सभी प्रबंध किए हैं। राज्य सरकार द्वारा भर्तियों के जरिए सरकारी नौकरी पाने वाले कार्मिकों को संभाग स्तर पर रोजगार उत्सव का आयोजन कर नियुक्ति पत्र सौंपे जाएंगे।