- पर्चा लीक कराने का भाजपा ने रिकॉर्ड बनाया - मोईजुद्दीन गुड्डू 
- कोटा में यूथ कांग्रेस ने रेलवे स्टेशन में घुसने का प्रयास किया, पुलिस के साथ धक्का मुक्की

कोटा। कोटा संभाग यूथ कांग्रेस द्वारा नीट पेपर लीक मामले में रेल रोको आंदोलन के तहत तीखा विरोध किया। नीट परीक्षा एवं लाखों छात्रों के साथ हो रहे विश्वास घात को लेकर राजस्थान में यूथ कांग्रेस संभाग स्तर पर बड़ा आंदोलन कर रही है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गुरूवार को कोटा रेलवे स्टेशन पर रेल रोकने के लिए स्टेशन में जाने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक लिया और उन्हें उठाकर ले गए। यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता स्टेशन के बाहर एकत्रित हुआ और वहां से मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी करता हुआ प्लेटफार्म पर जाने का प्रयास किया लेकिन भारी पुलिस लवाजमें ने उन्हें अंदर नहीं जाने दिया। 
इस अवसर पर राजस्थान के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष यशवीर सूरा ने कहा कि जब नीट पीजी परीक्षाएं निरस्त हो सकती है तो नीट यूजी क्यों नहीं हो सकती। उन्होंने आरोप लगाया कि इस मामले में बडे लोगों का हाथ हो सकता है। यशवीर सूरा ने कहा कि युवाओं के साथ उनके भविष्य के साथ यह सरकार खिलवाड़ कर रही है। हम लोग लगातार इस मांग को उठा रहे हैं, जगह-जगह पेपर लीक की बात सामने आ गई थी पेपर लीक हो चुका है तो इस पेपर को रद्द करके दोबारा परीक्षा क्यों नहीं कराई जा रही है। यह पेपर लीक हो चुका है तो कमेटी बनाना, सीबीआई जांच करना, इसका कोई मतलब नहीं है। संसद में राहुल गांधी ने कहा इस पर चर्चा करनी चाहिए, लेकिन कोटा के ही लोकसभा अध्यक्ष ने उन्हें मौका नहीं दिया, राहुल गांधी लगातार आवाज उठा रहे हैं। इस बारे में जांच की जानी चाहिए कि इसमें बड़े लोग हो सकते हैं इसमें भूमिका है। युवाओं के भविष्य के साथ चोट करने का काम सरकार कर रही है इसे बंद किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का स्टैंड क्लियर है कि हम लगातार विरोध प्रदर्शन करेंगे छात्रों की लड़ाई को लड़ेंगे और इस परीक्षा को रद्द करना पड़ेगा। तेज बरसात में भी यूथ कांग्रेस के कार्याकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया और केन्द्र सरकार को चेतावनी दी की इस परीक्षा को रद्द किया नहीं तो आंदोलन उग्र होगा।

- युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़, उनके सपने कुचलने का काम बंद हो
मोइजुद्दीन गुड्डू ने कहा की सरकार ने रोजगार छीनने का काम किया है, युथ कांग्रेस प्रदेश सचिव यासीन कुरैशी ने बताया की सरकार द्वरा पिछले 10 सालों में जो परीक्षाएं करवाई गई उसमें 70 बार पर्चा लीक हुआ है जो अपने आप में भाजपा सरकार के लिए बधाई की बात है कि उसने पेपर लीक का रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने कहा कि धर्मेंद्र प्रधान शिक्षा मंत्री उन्हें इस्तीफा देना चाहिए और मोदी जी को एक उच्च स्तरीय कमेटी गठित की जानी चाहिए। युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होना चाहिए लोगों के सपने आकांक्षा को कुचलने का, दबाने का काम बंद किया जाए, यूथ कांग्रेस इन मांगों को लेकर मुखर है, सड़क से लेकर संसद तक डबल इंजन सरकार, पर्ची सरकार का पुरजोर विरोध किया जाएगा। देहात जिला अध्यक्ष विजय प्रताप सिंह ने कहा कि रेल रोको आंदोलन के तहत गुरूवार को पूरे राजस्थान में प्रदर्शन किया है और आगे भी युवाओं के साथ जब भी गलत होगा उसके लिए यूथ कांग्रेस हमेशा आगे रहेगी, उसके साथ खड़ी रहेगी। इस अवसर पर नेमीचंद मीणा जिला अध्यक्ष झालावाड़, प्रदेश महासचिव हरिराज सिंह, प्रदेश सचिव इक़बाल खान, राजा प्रताप, यश गौतम, एडवोकेट राजेश कुमार, मयंक चतुर्वेदी, विधानसभा अध्यक्ष कृष्णा सिंगोर, अरशद कुरैशी जिला अध्यक्ष विशाल मेवाड़ा, उपाध्यक्षश मनीष पारेता, पार्षद लेखराज योगी अन्य कोटा संभाग के कई पदाधिकारी शामिल हुए।