देश की प्रमुख दो पहिया वाहन निर्माता Hero MotoCorp की ओर से बाजार में कई सेगमेंट में वाहनों को ऑफर किया जाता है। 01 July 2024 से कंपनी ने अपने पोर्टफोलियो में शामिल सभी स्‍कूटर और बाइक्‍स की कीमतों को बढ़ा दिया है। कंपनी की ओर से बाइक्‍स और स्‍कूटर की कीमतों में कितनी बढ़ोतरी (Price Increase) की गई है। आइए जानते हैं।

भारत की प्रमुख दो पहिया वाहन निर्माता Hero MotoCorp की ओर से अपनी बाइक्‍स और स्‍कूटर की कीमतों को बढ़ाने जा रही है। कंपनी की ओर से एक जुलाई 2024 से कीमतों को बढ़ा दिया गया है। स्‍कूटर और बाइक्‍स की कीमतों में कितनी बढ़ोतरी की गई है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

महंगा हुआ बाइक और स्‍कूटर को खरीदना

हीरो मोटोकॉर्प ने  1 July 2024 से अपने पोर्टफोलियो में शामिल सभी  बाइक्‍स और स्‍कूटर की कीमतों को बढ़ा दिया है। जून के आखिर में कंपनी की ओर से कीमतों को बढ़ाने की जानकारी दी गई थी। हीरो की ओर से जानकारी दी गई थी कि ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्‍योंकि इनपुट कॉस्‍ट में लगातार बढ़ोतरी हो रही है और अब कंपनी इसका कुछ भार ग्राहकों पर डाल रही है। आज से कंपनी की Splendor, Passion जैसी बाइक्‍स के साथ Destini, Xoom जैसे सभी स्‍कूटर्स को खरीदना महंगा हो गया है।

कितनी हुई बढ़ोतरी

हीरो मोटोकॉर्प की ओर से जानकारी दी गई थी कि एक जुलाई 2024 से सभी वाहनों की कीमतों में 1500 रुपये तक की बढ़ोतरी की जाएगी। लेकिन हर मॉडल और वेरिएंट की कीमतों को एक समान नहीं बढ़ाया जाएगा। इसकी जगह सभी मॉडल्‍स और वेरिएंट की कीमतों में अलग-अलग बढ़ोतरी की गई है।