देवस्थान विभाग की लापरवाही के चलते श्री हनुमान धर्मशाला मंदिर में भरा पानी 
ड्रेनेज सिस्टम बंद हो जाने के चलते पानी भरने से दर्शनार्थी हो रहे परेशान
बूंदी। शहर के लंका गेट स्थित श्री हनुमान धर्मशाला मंदिर में देवस्थान विभाग की बड़ी लापरवाही देखने को मिली। जहां मंदिर का ड्रेनेज सिस्टम बंद हो जाने के चलते भारी बरसात में मंदिर व नालियों का गन्दा पानी मंदिर परिसर में भर गया। जिससे दर्शनार्थी खासे परेशान दिखे। मंदिर में दर्शन करने आ रहे लोगों को मजबूरन गंदे पानी से निकलकर मंदिर में दर्शन करने पड़ रहे हैं। वही देवस्थान विभाग का ईश्वर कोई ध्यान नहीं है जबकि देवस्थान विभाग को मंदिर से लाखों की आय प्रतिमाह हो रही है। 
वही वही मंदिर समिति के सदस्य लक्ष्मीचंद श्रृंगी व बंटी जैन ने बताया कि कई बार देवस्थान विभाग के अधिकारियों को समस्या से अवगत करा दिया है फिर भी समस्या का समाधान नहीं हुआ है पहली बारिश में ही मंदिर परिसर में घुटनों तक पानी भर गया है यहां मंगलवार व शनिवार को सुंदरकांड का पाठ होता है अगर यही स्थिति रही तो पाठ करने में काफी दिक्कत आएगी। उन्होंने देवस्थान विभाग से तत्काल पानी की निकासी के उचित प्रबंध करने की मांग की है।
देवस्थान विभाग के मैनेजर राम सिंह सूचना के बाद मंदिर पहुंचे और ठेकेदार को ड्रेनेज सिस्टम सही करने का ठेका देकर कार्य शुरू करवाया। ताकि बरसात के दिनों में मंदिर में दोबारा पानी नहीं भर पाए।

Sponsored

देव क्लासेज व मून रेस्टॉरेंट - बूंदी

देव क्लासेज व मून रेस्टॉरेंट की ओर सभी कोटा एवं बूंदी वासियों को नवरात्री, दशहरा तथा दीपावली की हार्दिक शुभकामनायें |