पाली। राजस्थान के पाली जिले में मनरेगा योजना के तहत एक मेट का अनोखा कारनामा सामने आया है। मनरेगा के अंतर्गत सेदिया गांव में सड़क निर्माण कार्य के दौरान यहां तैनात मेट ने श्रमिकों की जगह दो कुत्तों की फोटो अपलोड कर दी। इसके अलावा 9 मजदूरों की हाजिरी भी लगा दी। यह मामला सामने सामने आने के बाद हड़कंप मच गया। बाद में बीडियो ने संबंधित मेट को एक साल के लिए ब्लैक लिस्टेड कर दिया है।

इस मामले को लेकर जिला परिषद मनरेगा अधिशाषी अभियंता हरिसिंह राजपुरोहित ने बताया कि 15 अप्रैल को बेरा चोसिया से बेरा कुमारी वाला तक ग्रेवल सड़क का निर्माण कार्य चल रहा था। मेट को हाजिरी के दौरान मजदूरों की फोटो लेनी थी, लेकिन उसने मजदूरों की फोटो लेने के बजाय, कुत्तों की फोटो ले ली और उसे पोर्टल पर अपलोड कर दिया। उन्होंने बताया कि मामला सामने आने पर जांच की गई। इसके बाद 30 अप्रैल को मेट को एक साल के लिए ब्लैक लिस्टेड कर दिया गया। उस दिन काम करने वाले मजदूरों की हाजरी भी निरस्त कर दी गयी।

मेट बोला- कार्य स्थल पर मजदूर नहीं थे
कुत्तों की फ़ोटो अपलोड करने की शिकायत के बाद बीडीओ ने मेट को ब्लैक लिस्टेड कर दिया। उन्होंने कहा कि पोर्टल पर कुत्ते की फ़ोटो अपलोड की गई, इसमें मेट की लापरवाही सामने आ रही है। यह फोटो जानबूझ कर अपलोड की गई है। इस मामले में मेट अरविंद कुमार ने कहा कार्य स्थल पर श्रमिक थे ही नहीं, तो किसकी फ़ोटो अपलोड करता। इसलिए वहां मौजूद कुत्तों की फोटो ही अपलोड कर दी गई।