फोटोग्राफर अपनी सजकता से निभाता है अपनी जिम्मेदारी - उमा शर्मा 

फोटो ग्राफर्स वर्कशॉप के महाकुंभ में 8 राज्यों के फोटोग्राफरों ने सीखे फोटोग्राफी के गुर 

बून्दी। फोटोग्राफर वेलफेयर एसोसिएशन, राजस्थान के बैनर तले रविवार को बून्दी में दूसरी बार फोटोग्राफरों की वर्कशॉप आयोजित की गई, जिसमें राजस्थान के राजस्थान के साथ पंजाब, हरियाणा, छत्तीसगढ़, बिहार, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश के फोटोग्राफर्स ने शामिल होकर फोटोग्राफी के गुर सीखे और बून्दी रमणीय स्थलों को देख उनको अपने कैमरे में कैद किया। जिला सचिव अंचल राठौर ने बताया कि इस दौरान उज्जैन से आए तकनीकी विशेषज्ञों ने बंद पड़ी हार्डडिक्स और कैमरों को सुधार कर चालू भी किया। वर्कशॉप में वेडिंग फोटोग्राफी के साथ मॉडल शूटआउट की भी व्यवस्था की गई।

25 से अधिक फोटोग्राफरों का किया सम्मान

रविवार को आयोजित फोटोग्राफर वर्कशॉप की मुख्य अतिथि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमा शर्मा रही तथा अध्यक्षता एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप तिवारी ने की। विशिष्ट अतिथि के रूप में नगर परिषद सभापति मधु नुवाल भी मंचासीन रही। कार्यक्रम में अतिथियों ने 25 से ज्यादा वरिष्ट फोटोग्राफर्स को मंच से सम्मानित किया गया।

अति. पुलिस अधीक्षक उमा शर्मा ने कहा फोटोग्राफर अपनी सजगता से पूरी जिम्मेदारी निभाते हुए अपने कार्य के प्रति जागरूक रह कर हमेशा बेहतर करने के लिए संकल्पित होता है। कई फोटोग्राफर्स अपनी कला से अपराधियों को पकड़ने के लिए वरदान साबित हुए हैं। सीसीटीवी कैमरे से कैद हुई डल वीडियो को भी अपनी कला से फोटो निकाल कर अपराधियों की तस्वीर हमारे सामने पेश करते हैं।

संगठन के अध्यक्ष प्रदीप तिवारी और नगर परिषद बूंदी सभापति मधु नुवाल सहित फौजी कंपनी के मैनेजर वीरेंद्र ने अपने विचार व्यक्त किए। फोटोग्राफर वर्कशॉप में प्रदेश संगठन सचिव अब्दुल खालिक, बून्दी जिलाध्यक्ष मिथलेश श्रृंगी, उपाध्यक्ष रूद्रेश दुबे, सचिव अंचल राठौर, महामंत्री यशवंत शर्मा, कोषाध्यक्ष किशन शर्मा, संगठन मंत्री नवीन योगी, राजकुमार सैनी, गिर्राज शर्मा, सादिक अली, राकेश सैनी, शेखर जाटवा, हिंडोली मंडल अध्यक्ष बृजेश राठौर, नैनवा मंडल अध्यक्ष अब्दुल वासिद, इंदरगढ़ मंडल अध्यक्ष गोविंद गौतम, लाखेरी मंडल अध्यक्ष भंवरलाल मौजूद रहे।