योग दिवस पर न्यायिक अधिकारियों ने जानी योग की महत्ता 

बून्दी। माननीय राजस्थान उच्च न्यायालय जोधपुर एवं राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण (जिला एवं सेशन न्यायाधीश) अध्यक्ष दिनेश कुमार गुप्ता के निर्देशन में शुक्रवार को विश्व योग दिवस के अवसर पर योग प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन जिला न्यायालय परिसर पर किया गया। 

सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने बताया कि इस अवसर पर योग प्रशिक्षक भगवान असावा द्वारा बताया कि योग के माध्यम से हम न केवल शारीरिक रूप से अपितु मानसिक एवं भावात्मक रूप से भी स्वस्थ होते है। योगासन एवं प्राणायाम मानसिक तनाव दूर करने का कारगर उपाय है। योग शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाता है और दवाओं पर हमारी निर्भरता को घटाता है। वास्तव में योग जीवन को बेहतर बनाने वाली एक जीवन पद्धति है। 

उन्होने बताया कि इस अवसर पर योग प्रशिक्षक श्री भगवान असावा द्वारा योग की गोमुखासन, अर्द्धमत्स्येन्द्रासन, योगमुद्रासन, शंखासन, सर्वांगासन, अनुलोम-विलोम आदि विधियों तथा योग से शरीर को होने वाले लाभों के बारे में बताया गया। साथ ही हार्टफुलनेस संस्था द्वारा योग, प्रणायाम व ध्यान करवाया गया। इस योग प्रशिक्षण कार्यक्रम में मुख्यालय के न्यायिक अधिकारीगण, कर्मचारीगण व अधिवक्तागण द्वारा भाग लिया गया

।