सोशल मीडिया पर पुलिस कांस्टेबल ने दी आत्महत्या की धमकी पुलिस ने 20 मिनट में रेल की पटरी के पास से किया दस्तयाब

बूंदी पुलिस प्रशासन में उसे समय हड़कंप मच गया जब अवसाद में चल रहे एक कांस्टेबल ने सोशल मीडिया पर आत्महत्या की धमकी का स्टेटस लगा दिया। इसके बाद सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन हरकत में आया और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में टीमें गठित कर कांस्टेबल की तलाश शुरू कर दी। टीम ने घटना के महत्व 20 मिनट में ही रेलवे स्टेशन पटरी के पास से कांस्टेबल को दस्तयाब कर पुलिस लाइन लेकर आये। जिसके बाद पुलिस ने राहत की सांस ली। पुलिस अधीक्षक हनुमान प्रसाद मीणा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमा शर्मा के निर्देश पर पुलिस अधिकारियों द्वारा कांस्टेबल की काउंसलिंग की जा रही है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमा शर्मा ने बताया कि लाइन पुलिस में कार्यरत कांस्टेबल योगेंद्र राठौर पिछले कुछ समय से अवसाद में चल रहा था। जिसने आज सोशल मीडिया व्हाट्सएप स्टेटस पर आत्महत्या करने का स्टेटस लगा दिया ओर पुलिस लाईन से गायब हो गया। मामला पुलिस के संज्ञान में आते ही जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अलग-अलग टीमें गठित कर कांस्टेबल की तलाशी शुरू कर दी। घटना के महत्व 20 मिनट में ही टीम ने सदर थाना क्षेत्र में रेलवे पुलिया के समीप रेल की पटरी के पास से कांस्टेबल को दस्तयाब कर पुलिस लाइन ले आई।

कांस्टेबल की मानसिक स्थिति सही नहीं लग रही है।पुलिसअधिकारियों द्वारा कांस्टेबल की काउंसलिंग की जा रही है। कांस्टेबल ने यह कदम क्यों उठाया इसके पीछे के कारणों का पता लगाकर समस्या को दूर किया जाएगा।

हालांकि कांस्टेबल ने आत्महत्या का कदम क्यों उठाया इसके पीछे क्या कारण रहे पुलिस की कार्यशैली पर बड़ा सवाल खड़ा कर देते हैं।