झालावाड़। राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की टीम ने शुक्रवार को झालावाड़ जिले में एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। एसीबी ने बिजली विभाग डिस्कॉम के एक कर्मचारी को 30 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार कर्मी की पहचान आशीष कुमार के रूप में हुई है। आशीष कुमार झालावाड़ विद्युत विभाग के सहायक अभियंता के कार्यालय में तकनीकी सहायक के रूप में कार्यरत है।  

झालावाड़ विद्युत विभाग के सहायक अभियंता ग्रामीण कार्यालय के स्टोर कीपर को एसीबी की टीम ने 30 हजार की रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। स्टोर कीपर ने यह रिश्वत थ्री फेस कृषि कनेक्शन जारी करवाने की एवज में मांगी थी। टीम ने बताया कि एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर एसीबी की झालावाड़ इकाई द्वारा कार्रवाई करते हुये आशीष कुमार तकनीकी सहायक, जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड, झालावाड़ ग्रामीण को परिवादी से 30 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरप्तार किया है। आशीष फिलहाल कार्यालय सहायक अभियंता ग्रामीण में स्टोर कीपर का काम संभाल रहा था।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि एसीबी की झालावाड़ इकाई को एक शिकायत प्राप्त हुई थी कि उसके द्वारा आवेदित थ्री-फेस कृषि कनेक्शन जारी करवाने की एवज में आरोपी आशीष कुमार स्टोर कीपर, तकनीकी सहायक, जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड, झालावाड़ ग्रामीण द्वारा स्वयं और एईएन और जेईएन के लिए 30 हजार रुपये रिश्वत की मांग कर परेशान किया जा रहा है।

जिस पर एसीबी कोटा के उप महानिरीक्षक पुलिस कल्याण मल मीणा के सुपरविजन में एसीबी झालावाड़ इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जगराम मीणा के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया जाकर शुक्रवार को उनके द्वारा मय टीम के ट्रेप कार्यवाही की जाकर आरोपी आशीष कुमार स्टोर कीपर, तकनीकी सहायक, जयपुर विद्युत वितिरण निगम लिमिटेड, झालावाड़ ग्रामीण को परिवादी से 30 हजार रुपये रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

एसीबी की अतिरिक्त महानिदेशक स्मिता श्रीवास्तव के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ जारी है। मामले में एसीबी द्वारा भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम में प्रकरण दर्ज आगे की छानबीन की जा रही है। अब आरोपी के घर और अन्य ठिकानों पर तलाशी अभियान होगी। जहां से आय से अधिक संपत्ति मिलने पर उसपर आय से अधिक संपत्ति का मामला भी दर्ज हो सकता है।