- *जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक ने किया रक्तदान शिविर का अवलोकन* 

बूंदी, 14 जून। विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर जिला प्रशासन की पहल पर इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी की ओर से शुक्रवार को रेडक्रास भवन में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इसमें 70 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया। 

 जिला कलक्टर अक्षय गोदारा एवं पुलिस अधीक्षक हनुमान प्रसाद मीणा ने रक्तदान शिविर का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने रक्तदानकर्ताओं का हौसला बढाते हुए उनके योगदान के लिए उनकी सराहना की। साथ ही रक्तदान के लिए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया। 

 इस अवसर पर जिला कलक्टर ने कहा कि स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में आमजन और सभी राजकीय कर्मियों ने उत्साह के साथ रक्तदान किया, जो एक अच्छी पहल है। उन्होंने कहा कि स्वस्थ व्यक्तियों को रक्तदान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी मानव कल्याण के लिए पुनीत कार्यों बढचढकर सहभागिता निभानी चाहिए। उन्होंने कहा कि स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में हुए रक्तदान से जिला चिकित्सालय में रक्तदान उपलब्धता होगी और गंभीर प्रकृति रोगियों का जीवन सुरक्षित हो पाएगा। 

 पुलिस अधीक्षक ने कहा कि रक्तदान के लिए युवाओं का उत्साह सराहनीय है। आगे भी इस तरह के आयोजन में आमजन रेड़क्रास सोसायटी की ओर करवाया जा रहा परामार्थ का यह कार्य बेहतरीन है। उन्होंने कहा कि रक्तदान ही महादान है। पूर्व राजपरिवार सदस्य वंशवर्धन सिंह ने भी रक्तदानकर्ताओं का उत्साह बढाया।

 स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में जिला कलक्टर की अपील पर राजकीय विभागों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने बढचढकर सहभागिता निभाई। शिविर में जयपुर विद्युत वितरण निगम लि. के कार्मिकों, पुलिस विभाग, पशुपालन, महिला एवं बाल विकास विभाग, सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय, चिकित्सा विभाग, के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने रक्तदान किया।  

 इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी सचिव अशोक विजय, कोषाध्यक्ष ध्रुव व्यास वरिष्ठ कार्यकारिणी सदस्य त्रिलोक चंद जैन, ओमप्रकाश जैन इदरीश बोहरा, के सी.वर्मा दुर्गाशंकर शर्मा ने शिविर की व्यवस्था को व्यवस्थित रूप से संभाला। सामाजिक कार्यकर्ता चर्मेश शर्मा, शुभम गोयल ने भी लोगों को प्रेरणा देकर रक्तदान करने के लिए प्रेरित किया। 

*शिविर में 70 यूनिट रक्तदान संग्रहण* 

 इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी रक्तदान शिविर संयोजक पुरुषोत्तम पारीक ने बताया की विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर आयोजित स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में 70 लोगों ने रक्तदान कर पुण्य कमाया। इस दौरान कार्यक्रम में जेसीआई बूंदी ऊर्जा अध्यक्ष मेघा नुवाल, पूर्व अध्यक्ष नंदिनी विजय, तृप्ति गर्ग ,तरंग नुवाल, कविता नुवाल डॉ. मंजू युगल ने जेसीआई की ओर से अपना सहयोग दिया। मेडिकल कॉलेज बूंदी के डॉ. विजय नायक (शर्मा) प्रोफेसर हेड ने मेडिकल कॉलेज की ओर से रक्तदान शिविर में सराहनीय योगदान दिया। ब्लड बैंक की ओर से डॉ. ऋषि कच्छावा, डॉ.सीमा शर्मा, उमा अजमेरा ,अमित, गौतम ,अविनाश शर्मा , किरण सुमन, अजय, सुमन, तजेंद्र कौर एवं स्टाफ ने सहयोग दिया।