पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज अयोध्या में भव्य छठवें दीपोत्सव में शामिल होने के लिए पहुंचे. इस दौरान 16 भव्य झांकियों की शोभा यात्रा धूमधाम से निकाली गई. पयर्टन व संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने हरी झंडी दिखाकर इन झांकियों को निकाला. ये शोभायात्रा आयोध्या के उदय चौराहे से राम कथा पार्क तक निकाली गई. अयोध्या में दीपोत्सव के दौरान सरयू नदी के तट पर 15 लाख से ज्यादा दीये जलाए गए. वहीं अयोध्या में कुल 17 लाख से ज्यादा दीयों को जलाया गया. इसमें 15 लाख 76 हजार सरयू नदी के तट पर जलाये गए. यह एक रिकॉर्ड है.

अयोध्या में कुल 17 लाख से ज्यादा दीयों को जलाया गयाअयोध्या में दीपोत्सव के दौरान सरयू नदी के तट पर 15 लाख से ज्यादा दीये जलाए गए. वहीं अयोध्या में कुल 17 लाख से ज्यादा दीयों को जलाया गया. इसमें 15 लाख 76 हजार सरयू नदी के तट पर जलाये गए. यह एक रिकॉर्ड है। बताया जा रहा है कि यह गिनीज वर्ल्ड ऑफ रिकॉर्ड है. इसके बाद लेजर शो का भी आगाज किया गया। लेजर शो में पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ भी शामिल हुए.

भगवान राम पूरे विश्व को प्रकाश देने वाले हैं: पीएम मोदीपीएम मोदी ने कहा कि मध्यकाल और आधुनिककाल तक भारत ने कितने अंधकार भरे युगों का सामना किया है. जिन झंझावातों में बड़ी-बड़ी सभ्यताओं के सूर्य अस्त हो गए, उनमें हमारे दीपक जलते रहे, प्रकाश देते रहे और फिर उन तूफानों को शांत कर उद्दीप्त हो उठे.अर्थात, भगवान राम पूरे विश्व को प्रकाश देने वाले हैं. वो पूरे विश्व के लिए एक ज्योतिपुंज की तरह हैं. दीपावली के दीपक हमारे लिए केवल एक वस्तु नहीं है. ये भारत के आदर्शों, मूल्यों और दर्शन के जीवंत ऊर्जापुंच हैं.